राजस्थान जल रहा और महारानी के स्वागत में जुटे हैं मुख्यमंत्री : शेखावत

अजमेर। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान जल रहा है और मुख्यमंत्री कांग्रेस की महारानी के स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं। शेखावत ने मुख्यमंत्री पर केंद्र की हर योजना में असहयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ा है।

बुधवार को अजमेर समेत 11 जिलों में भाजपा कार्यालयों का वर्चुअली उद्घाटन हुआ। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हनुमानगढ़ से सभी 11 जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया। अजमेर में कार्यालय उद्घाटन के दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मौजूद रहे।

कार्यक्रम के बाद शेखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री आत्ममुग्ध बीमारी से ग्रस्त हैं। विधायकों को किसी की चिंता नहीं है। गहलोत सरकार के मंत्री, विधायक, उनके परिवार के लोग और राज्य के अफसर बेलगाम हुए हैं। मुख्यमंत्री ने राजस्थान को अराजकता की ओर धकेला है।

शेखावत ने कहा कि राजस्थान दंगों की आग में जल रहा है। बेरोजगार दर-दर भटकने पर मजबूर हैं। लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा। पिछले साढ़े तीन साल में मुख्यमंत्री ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार न केवल कोरोना प्रबंधन में विफल साबित हुई, बल्कि कानून व्यवस्था भी पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र की आयुष्मान भारत योजना जैसी जन कल्याणकारी योजना को ढाई वर्ष तक मुख्यमंत्री ने राज्य में लागू नहीं होने दिया। शेखावत ने पूछा, जिनकी जान चली गई इलाज के अभाव में, उनका क्या?

शेखावत ने कहा कि करौली में हिंदू नववर्ष पर हिंसा हुई और मुख्यमंत्री कार्रवाई पर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। भरतपुर, जोधपुर और भीलवाड़ा को अराजक लोगों के हाथ में सौंप दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को धोखा दिया है और अब जनता गहलोत सरकार से मुक्ति चाहती है।

राज्य में भाजपा बनाएगी सरकार

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के उत्थान का लक्ष्य लेकर काम करती है। वर्तमान में भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, जिसके पास सबसे अधिक सांसद और विधायक हैं। उन्होंने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी और इसके बाद लोकसभा चुनाव में तीसरी बार भाजपा बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

मोदी जी से बड़ा श्रोता कोई नहीं देखा

मोदी सरकार लोगों को अच्छा लगे ऐसे फैसले नहीं लेती है, बल्कि मोदी सरकार ऐसे फैसले लेती है, जो लोगों के लिए अच्छे हों। वोट के लिए वे राजनीति नहीं करते हैं। दलित, आदिवासी, गरीब और पिछड़ों के लिए अथाह प्रेम और अथाह संवेदनशीलता उनकी विशेषता है।

मैंने मोदी जी से बड़ा श्रोता कोई नहीं देखा। वे लोगों को सुनते भी बहुत एकाग्रता और धैर्य से हैं। वे समाज को ही अपना परिवार समझते हैं। वे हमेशा रचनात्मक तरीके से और उच्च लक्ष्यों के लिए सोचते हैं। वो देश के लिए सबसे ज्यादा सोचते हैं। भारत ने कभी भी अंतरिक्ष के लिए अपनी नीति बनाने का सोचा नहीं था। मोदी जी ने अंतरिक्ष की नीति बनाकर आज विश्व में एक बहुत बड़ा बाजार भारत के लिए खोला है, अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत ग्लोबल लीडर बनने की ओर अग्रसर है।

अजमेर में भाजपा के नवनिर्मित कार्यालय भवन का उदघाटन