डल झील के ऊपर वायुसेना के जवानों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

श्रीनगर। वायुसेना के जवानों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर स्थित विश्व प्रसिद्ध डल झील के ऊपर हैरतअंगेज करतब दिखा कर लोगों को रोमांचित कर दिया। यहां पर वायुसेना ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत एयर शो का आयोजित किया।

प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने डल झील के किनारे स्थित एसके इंटरनेशनल कंवेशन सेंटर में वायुसेना के एयर शो को हरी झंडी दिखाई। इस बीच एसकेआईसीसी की ओर जाने वाली सभी सड़कों को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है और वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से जाने के निर्देश दिए जा रहे हैं। जिन लोगों के पास इस समारोह में शामिल होने के लिए वैध पास है, उन्हें ही उचित जांच के बाद एयर शो स्थल पर जाने की इजाजत है।

इस शो में भारतीय वायुसेना के विभिन्न विमानों का फ्लाई पास्ट शामिल है। दर्शकों में ज्यादातर संख्या स्कूली बच्चों की है, जिन्होंने पैरा-मोटर उड़ान और भारतीय वायुसेना की स्काई डाइविंग टीम ‘आकाश गंगा’ के कारनामे देखे। कई स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने भी डल गेट और आसपास के क्षेत्रों से इस कार्यक्रम का आनंद उठाया।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं श्रीनगर से लोकसभा सांसद फारूक अब्दुला, कई केंद्रीय मंत्री, वायुसेना, थलसेना, पुलिस तथा नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी एयर शो स्थल पर मौजूद रहे।

इस मौके पर ‘गिव विंग्स टू योर ड्रीम्स’ नामक शीर्षक से यहां पर भारतीय वायुसेना के इतिहास को उजागर करने के लिए एक फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई और शिक्षित युवाओं को सेवाओं में रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान की गई।