शोपियां मुठभेड : कश्मीर में एहतियातन इंटरनेट सेवाएं बंद

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को एहतियात भारत संचार निगम लिमिटेड सहित सभी सेल्यूलस कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया जहां सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।

ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में भी अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए लगातार दूसरे दिन इंटरनेट सेवा बंद रखी गई है।

आधिकारिक सूत्राें ने बताया कि इमाम साहिब में सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू होने पर शोपियां में मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी कानून और व्यवस्था की समस्या होने पर केवल मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था, लेकिन आज ब्रॉडबैंड सेवा को बंद कर दिया गया है।

रामपुरा चट्टाबला इलाके में कल सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू होने पर एहतियात के तौर पर सभी कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था। ये सेवाएं आज भी बंद रहेगी।

हालांकि श्रीनगर में बहुत कम गति के साथ सामान्य रूप से बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा और अन्य प्रदात्ताओं की पॉइंट टू पॉइंट सेवा काम कर रही है।

प्रशासन ने सोशल मीडिया पर किसी भी अफवाह फैलाने से रोकने के लिए सभी सेल्यूलर कंपनियों को श्रीनगर में अगले आदेश तक 3जी, 4जी और 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद रखने का निर्देश दिया है।

हालांकि इंटरनेट सेवा बंद होने के बावजूद कल श्रीनगर के पुराने इलाके में प्रदर्शन के दौरान पुलिस के वाहन से एक युवा की मौत का वीडियो लाइव अपलोड किया गया।

पुलिस ने शुरुआत में इस घटना से इंकार किया था, सोशल मीडिया पर दृश्य अपलोड किए जाने के बाद पुलिस वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुलिस को दोषी चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

शोपियां मुठभेड़ : दो आतंकवादी ढेर, कई जवान घायल