अनंतनाग मुठभेड़ : चार आतंकवादी ढेर, जवान शहीद

Jammu and Kashmir : Security forces gun down 2 terrorists as encounter continues in Anantnag

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए तथा पुलिस का एक जवान शहीद हो गया। इस दौरान एक नागरिक की मौत हो गई।

पुलिस महानिदेशक डॉ एसपी वैद्य ने ट्वीट कर कहा कि चार आतंकवादी मारे गए हैं। सभी आतंकवादियों के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के बारे में रिपोर्ट है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश इस अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस के एक जवान की भी जान चली गई है।

डा़ वैद्य ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने जिले के खिराम में तड़के संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

जब इलाके को सील किया जा रहा था तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस दौरान चार आतंकवादी मारे गए। आखिरी रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी है।

आतंकवादी हमले में घायल जवान की मौत

श्रीनगर के करन नगर इलाके में आतंकवादी हमले में घायल जम्मू कश्मीर पुलिस के हेड कांस्टेबल ने शुक्रवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हेड कांस्टेबल हबीबुल्लाह कुछ दिनों पहले काकसराय इलाके में आतंकवादियों की गोलीबारी में बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें एस के आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था जहां सुबह उनका दम टूट गया।