जम्मू-कश्मीर में 624 पदों पर चयन को मंजूरी

Jammu and Kashmir : SSB approves 624 selections for different posts
Jammu and Kashmir : SSB approves 624 selections for different posts

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने 18 जिलाें के लिए लैब सहायकों के 392 पद सहित अलग-अलग 624 पदों के लिए चयन को मंजूरी दे दी है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जेकेएसएसबी अध्यक्ष जुबैर अहमद की अध्यक्षता में शनिवार को बुलाई गयी बोर्ड की 140वीं बैठक में इसको मंजूर किया गया। उन्होंने कहा कि पिछले महीने कार्यभार संभालने वाले जुबैर की अध्यक्षता में यह पहली बैठक थी।

जुबैर ने कहा कि अनंतनाग, बांदीपोरा, बारामुल्ला, बडगाम, गांदेरबल, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुलवामा, पुंछ, श्रीनगर, सांबा, उधमपुर, रेयसी, राजौरी, कठुआ, रामबन, डोडा और किश्तवाड़ जिले के लिए लैब सहायक पद पर 392 लोगों का चयन किया गया है।

अध्यक्ष ने कहा कि अनंतनाग, बांदीपोरा, बारामूला, बडगाम, गांदेरबल, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुलवामा, शोपियां, श्रीनगर, सांबा, उधमपुर, रेयसी और राजौरी सहित 14 जिलों में सामान्य दर्जे के शिक्षकों के पद के लिए घोषित परिणाम और चयनित सूची को बोर्ड ने मंजूरी दे दी। चयन के लिए इन्हें बोर्ड के पास भेजा गया था।

अाधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा, श्रीनगर, बारामूला में वनरक्षकों और कश्मीर मंडल के सामाजिक वन्य कर्मियों के खाली पड़े पदों को भी जारी कर दिया गया है ताकि सरकार के पास इसे भेजा जा सके।

उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों में वन रक्षकों के खाली पड़े पदों को देखते हुए बोर्ड ने चयनित लोगों की सूची को पहले ही सरकार के पास भेज दिया था। जुबैर ने कहा कि बोर्ड ने एक आंतरिक उप-समिति बनाई है जो उन उम्मीदवारों पर जल्दी से फैसला लेगी जिनका चयन कुछ दस्तावेजों और स्पष्टीकरण के कारण रुका हुआ है। उन्होंने कहा कि यह उप-समिति हर सप्ताह बैठक करेगी।