कश्मीर : छात्रों के आतंकवादी बनने पर शिक्षकों पर मामला दर्ज

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में स्थित एक धार्मिक स्कूल के कुछ छात्रों और पूर्व छात्रों के आतंकवादी गतिविधियों में होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सोमवार को स्कूल के तीन शिक्षकों के खिलाफ जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि स्कूल का नाम सिराज-उल इमाम साहिब है। ऐसा नहीं है कि यह विद्यालय जांच के दायरे में नहीं रख गया है। पीएसए के तहत हमने पहले ही स्कूल के तीन शिक्षकों अब्दुल अहद भट, रूफ भट और मोहम्मद यूसुफ वानी पर मामला दर्ज किया है।

आईजी ने कहा कि स्कूल के लगभग आधा दर्जन अन्य शिक्षक जांच के दायरे में हैं। कुमार ने कहा कि मूल रूप से, स्कूल जमात-ए-इस्लामी से संबद्ध है। यह निगरानी में है, और अभी हम व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम पूरे स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

स्कूल के 13 छात्रों के आतंकवादी समूहों में शामिल पाए जाने के बाद स्कूल जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में आया। स्कूल में मुख्य रूप से दक्षिण कश्मीर के कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग जिलों के भी छात्र हैं, जिन्हें खुफिया एजेंसियों की ओर से उग्रवाद का अड्डा माना जाता है।