श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त रूप से आज तड़के श्रीनगर के आलमदार कॉलोनी दानमार में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल के जवान सभी निकास बिंदुओं को बंद करने के बाद एक विशेष क्षेत्र की तरफ बढ़ रहे थे तब वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कारवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दौरान दो आतंकवादी मारे गये हैं। अंतिम रिपोर्ट आने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था। कानून-व्यवस्था को बिगड़ने से रोकने के लिए आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी अरेस्ट

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि सुरक्षा बलों और पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर बांदीपोरा में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ठिकाने का भंडाफोड़ किया।

इस दौरान तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद समेत अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मामले की आगे की जांच जारी है।