अजमेर में बेवजह बाजार में निकलने वालों पर अंकुश के लिए वन वे

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जन अनुशासन पखवाड़े के तहत अजमेर शहर, पुष्कर तथा अन्य स्थानों पर वन वे प्रभावी किया गया है ताकि घरों से बेवजह बाजारों में निकलने वाले लोगों पर अंकुश लग सके।

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देश पर पुलिस प्रशासन, नगर निगम और सार्वजनिक निर्माण विभाग ने संयुक्त रूप से शहर के विभिन्न बाजारों में अवरोधक लगाकर बिना किसी काम के लिए घूमने वाले लोगों पर अंकुश लगाने के प्रयास किए हैं। पुरोहित ने इंसीडेंट कमांडरों को भी सख्त हिदायत दी है कि वे कोविड-19 के संदर्भ में केंद्र तथा राज्य सरकार की गाइडलाइनों को प्रभावी ढंग से आम लोगों से पालना कराएं।

उन्होंने सभी इंसीडेंट कमांडरों को फील्ड में रहने के निर्देश दिए है तथा नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्यवाही, चालान अथवा सीज जैसी कार्यवाही को अमल में लाने के लिए कहा है। उन्होंने दुकानों के बाहर सोशल डिस्टैंसिंग के लिए गोले नहीं बनाए जाने पर भी दुकानों को सीज करने के निर्देश दिए है।

उल्लेखनीय है कि अजमेर जिले में कोरोना का संक्रमण का आंकड़ा नित रोज बढ़ रहा है और अजमेर जिला प्रशासन स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए पूरी तरह सक्रिय है।