अजमेर में सेवा भारती ने मनाया जन्माष्टमी उत्सव

अजमेर। सेवा भारती समिति की स्थानीय ईकाई की ओर से रविवार को सूचना केंद्र में ‘श्याम तेरे कितने नाम’ थीम पर जन्माष्टमी उत्सव मनाया गया।

उत्सव के दौरान अजमेर के लगभग 20 प्रकल्प/संस्कार केंद्र के बच्चों ने बहुत ही सुंदर प्रस्तुतियां दी। कृष्ण भक्ति से ओतप्रोत गीतों पर आधारित सामूहिक नृत्य व नाटक प्रस्तुत किए। समारोह की अध्यक्षता समाजसेवी भुवनेश्वर मिश्रा ने की तथा विशिष्ट अतिथि विष्णु गर्ग रहे।

समारोह में चित्रकूट धाम पुष्कर के महंत पाठकजी महाराज का सान्निध्य मिला। उन्होंने अपने आशीर्वचन के जरिए बच्चों का मार्गदर्शन कर उन्हें आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि साधना, उपासना, पूजा सभी का संगम स्थल बना यह कार्यक्रम भव्य ही नहीं दिव्य है। बिना किसी तामझम के इतनी सुंदर और मनोहारी प्रस्तुतियां देने वाले बच्चे साधुवाद के पात्र हैं।

सेवाभारती की छांव तले संस्कार पा रहे ये बच्चे निसंदेह राष्ट्र की अनमोल धरोहर हैं। सेवाभारती जिस तरह समाज के वंचित वर्ग को समाज की मुख्यधारा से जोडने का काम कर रही है इसे ही राम काज कहा जाता है।प्रान्त सहमंत्री मोहनलाल खंडेलवाल ने सेवा भारती के कार्य व महत्व पर प्रकाश डाला। सभी प्रतिभगियों को निर्णायक मंडल के अनुसार पारितोषक वितरण किया गया। अंत में अध्यक्ष ने आभार जताया।