देश में फर्जी चौकीदारों की आई बाढ़, गुमराह करने वालों को सजा देगी जनता : दुष्यंत चौटाला

करनाल/पानीपत/चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज देश व प्रदेश में फर्जी चौकीदारों की बाढ़ आ गई है, परंतु हकीकत में अपराधों के ग्राफ में कोई कमी नहीं आई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार भाजपा और पूर्व की कांग्रेस सरकार ने जनता के साथ धोखा किया जबकि जेजेपी का जन्म जनता की सेवा के लिए हुआ है।

पार्टी द्वारा करनाल और पानीपत जिले में अलग-अलग आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद चौटाला ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है और चौकीदारों का राग अलापने वाली पार्टी ने प्रदेश के चौकीदारों को टॉर्च और साईकिल देने का वादा किया था परंतु अभी तक उस घोषणा को पूरा नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि आज सभी भाजपा नेता खुद को चौकीदार बता रहे है, लेकिन प्रदेश में कानून व्यवस्था का क्या हाल है ये चौकीदार बताने का काम करें। दुष्यंत ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी पहले जनता का चौकीदारा सही ढंग से कर लेती तो आज न तो देश व प्रदेश का यह हाल होता और न ही अब इन्हें खुद को चौकीदार बताना पड़ता। दुष्यंत ने कहा कि भाजपा ने सिर्फ वोट के लिए समाज को जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर बांटने का काम किया है।

उन्होंने पार्टी के चुनाव निशान चप्पल का जिक्र करते हुए कहा कि चप्पल की जोड़ी हम सबको साथ लेकर चलने के लिए प्रेरित करती है, यह किसान, मजदूर, कमेरे, कर्मचारी, अमीर व गरीब को उसकी मंजिल तक पहुंचाने में मदद करती है, निश्चित रूप से यह चुनाव निशान जेजेपी को भी अपनी मंजिल तक ले जाने में मदद करेगा।

दुष्यंत ने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि जींद उपचुनाव में मिले कप प्लेट के निशान के प्रचार के लिए कम समय मिला था। लेकिन कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह कप प्लेट का इतना प्रचार हुआ था कि विरोधियों ने कटोरे में चाय पीनी शुरू कर दी थी। इसलिए आने वाले 54 दिनों में पार्टी के चुनाव चिन्ह चप्पल का भी इतना प्रचार प्रसार कर दें कि विरोधी दल के नेता चप्पल पहनी ही छोड़ दें।

उन्होंने इनेलो और भाजपा के साथ गठबंधन की चर्चाओं पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि इस गठबंधन की हकीकत इनेलो वाले ही अच्छी तरह से बता सकते है। लेकिन उन्हें लगता है कि गठबंधन की बजाए दोनों में विलय की बात पर बैठकें चल रही है। दुष्यंत चौटाला ने हैरानी जताई कि 4 महीने के भीतर ऐसा क्या हुआ कि इनेलो का पूरा नेतृत्व भाजपा के सामने नतमस्तक हो गया है।

दुष्यंत ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल के परिवार ने राजनीतिक हार बहुत देखी हैं लेकिन मानसिक रूप से हार कभी नहीं मानी। इसी बात से प्रेरित होकर डॉ अजय सिंह चौटाला ने जननायक जनता पार्टी का गठन किया और जननायक की दी हुई सीख लेकर ही उनकी पार्टी आगे बढ़ रही है।

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जेजेपी की सरकार लाने के लिए कार्यकर्ता दिन-रात एक करके मेहनत करें। लोगों से सम्पर्क साध कर उन्हें पार्टी से जोड़ें। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल की विचारधार वाली जननायक जनता पार्टी का गठन जनता की सेवा के लिए हुआ है।

प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार देंगे, सरकारी नौकरियों के साथ-साथ निजी क्षेत्रों में बेरोजगारों के नौकरियों के अवसर बढ़ाएंगे। इसके लिए निजी कंपनियों में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार सुनिश्चित होंगे। राज बनने पर ऐसी व्यवस्था कायम करेंगे कि सरेआम गुंडागर्दी और अपराध करने वाले प्रदेश में कहीं नजर नहीं आएंगे।

उन्होंने कहा कि जेजेपी सरकार बनने पर स्वच्छ व शुद्ध जल के लिए हर गांव में आरओ सिस्टम लगाए जाएंगे। इंजीनियर व डाक्टर बनने का सपना पूरा करने के लिए ऐसे पाठ्यक्रमों की बेटियों की फीस आधी की जाएगी। बुढ़ापा पेंशन पुरूर्षों को 58 साल व महिलाओं को 55 साल में देंगे और इसकी राशि तीन हजार होगी, किसान व कमेरे वर्ग के कर्ज माफ करेंगे, टयूबवेल के कनेक्शन फ्री देंगे और कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना की बहाली की जाएगी।