जापान के 4 बास्केटबॉल खिलाड़ियों ने महिलाओं संग गुज़ारी रात

Japan 4 basketball players play night with women
Japan 4 basketball players play night with women

जकार्ता । जापानी हमेशा अनुशासन के लिये सुर्खियां बटाेरते हैं लेकिन 18वें एशियाई खेलों में उसकी बास्केटबॉल टीम के चार खिलाड़ियों को अहम क्वार्टरफाइनल मैच से पूर्व जकार्ता के होटल में महिलाओं के साथ रात बिताने की अनुशासनहीनता के लिये स्वदेश लौटना पड़ गया।

जापान की पुरूष बास्केटबॉल टीम को अपने खिलाड़ियों की अनुशासनहीनता का खामियाजा भी भुगतना पड़ा और वह सोमवार को ईरान के खिलाफ आठ खिलाड़ियों के साथ क्वार्टरफाइनल मैच में उतरी और 67-93 के बड़े अंतर से मुकाबला गंवा बैठी।

जापान की ओलंपिक समिति ने चारों बास्केटबॉल खिलाड़ियों के जकार्ता के एक होटल में महिलाओं के साथ रात बिताने की घटना के सामने आने के बाद उनके मान्यता पत्र रद्द कर दिये हैं। इन सभी खिलाड़ियों को अनुशासनहीनता और नियम उल्लंघन के लिये तुरंत स्वदेश भेज दिया गया।

जापानी बास्केटबॉल टीम के बाकी आठ खिलाड़ियों ने इस घटना के बावजूद हांगकांग के खिलाफ जीत दर्ज करते हुये क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। लेकिन वह ईरान के खिलाफ मैच हार गये। जापान के कोच हर्मन मंडोल ने बताया कि चारों खिलाड़ियों के स्वदेश भेजे जाने से टीम सोमवार के इस मुकाबले के लिये पूरी तरह ट्रेनिंग नहीं कर सकी और न ही वह अपने खिलाड़ियों को रोटेट कर सकी।

मंडोल ने कहा,“ यदि आपकी टीम में एक साथ चार खिलाड़ी कम हो जाएं तो केवल आठ के साथ खेलना मुश्किल होता है। हमारे चारों खिलाड़ियों ने बहुत बड़ी गलती की। मैं मानता हूं कि उन्होंने नियम तोड़े। मैं हालांकि हार के लिये कोई बहाना नहीं बना रहा हूं।” उन्होंने माना कि मुश्किल स्थिति में भी जापानी टीम ने अच्छा खेला और 100 फीसदी प्रदर्शन किया।