2020 में सफलताओं के शिखर पर पहुंचना चाहते हैं बुमराह

Jasprit Bumrah wants to make the year 2020 memorable as well
Jasprit Bumrah wants to make the year 2020 memorable as well

नई दिल्ली। प्रतिष्ठित विज़डन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टी-20 इंटरनेशनल टीम में जगह पाने वाले तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह 2019 के यादगार सफर के बाद नए साल 2020 को भी नई सफलताओं से रोमांचक और सफल बनाना चाहते हैं।

बुमराह ने ट्विटर पर कहा, “वर्ष 2019 मेरे लिये उपलब्धियों, सबक, मेहनत और मैदान और मैदान के बाहर यादें बनाने से भरा रहा था। और अब वर्ष के आखिरी दिन मैं वर्ष 2020 की आने वाली चुनौतियों और नये सफर को लेकर रोमांचित हूं।”


तेज़ गेंदबाज़ वर्ष 2019 में तीनों ही प्रारूपों में सफल रहे थे। उन्होंने आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज़ जीतने में भारतीय टीम के लिये अहम भूमिका निभाई थी तथा वेस्टइंडीज़ दौरे में वह हैट्रिक लेने वाले मात्र तीसरे भारतीय बने थे। उनसे पहले यह उपलब्धि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज़ गेंदबाज़ इरफान पठान के पास थी।

26 साल के बुमराह साथ ही वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज़ और टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर के खिलाड़ी हैं और भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम का अहम हिस्सा भी हैं। बुमराह ने अभी तक राष्ट्रीय टीम की ओर से 12 टेस्ट, 58 वनडे और 42 वनडे खेले हैं।

बुमराह फिलहाल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं अौर गुवाहाटी में पांच जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ से भारतीय टीम में वापसी करेंगे। बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिये भी टीम में रखा गया है।