तिलकधारी कॉलेज में नहीं लगेंगे डांसर सपना चौधरी के ठुमके

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के तिलकधारी महाविद्यालय में 14 मई को हरियाणा की गायक एवं डांसर सपना चौधरी के होने वाले कार्यक्रम पर सिटी मजिस्टेट ने रोक लगा दी है।

महाविद्यालय के छात्र नेताओं की बुधवार को जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी एवं सिटी मजिस्ट्रेट नगर के साथ बैठक हुई। जिसमें छात्र नेताओं ने तिलकधारी महाविद्यालय के स्टेडियम में 14 मई को सपना चौधरी का होने वाले कार्यक्रम का विरोध जताते हुए कहा कि सपना चौधरी का कार्यक्रम स्व शहीद उमानाथ सिंह की गरिमा को तार-तार करने वाला और तिलकधारी महाविद्यालय के छात्रों के हित के लिए घातक है।

महाविद्यालय प्रशासन को ऐसे कार्यक्रम की अनुमति कदापि नहीं देनी चाहिए थी साथ ही साथ छात्र नेताओं ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन पूरी तरह से शासनादेश के विपरीत है और उच्च न्यायालय का इन मामलों में स्पष्ट रूप से यह निर्देश है कि किसी भी महाविद्यालय एवं विद्यालय के प्रांगण में शैक्षणिक कार्यक्रमों अतिरिक्त अन्य किसी भी प्रकार के कार्यक्रम न किए जाएं।

छात्र नेताओं ने यह भी कहा कि जो संस्था सपना चौधरी के कार्यक्रम का आयोजन करा रही है, उस संस्था द्वारा महाविद्यालय के उच्च अधिकारियों एवं प्रबंध से सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु अनुमति ली गई है, लेकिन उनके द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में व्यवसायिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

छात्र नेताओं का पक्ष सुनने के बाद जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट योगानंद पांडेय को यह आदेश दिया कि इस कार्यक्रम की अनुमति संस्था को नहीं दी जाए और यह कार्यक्रम पूर्ण रूप से निरस्त किया जाए। इसी के साथ यह भी हिदायत दी गई कि इस तरह के व्यवसायिक कार्यक्रम किसी भी शिक्षण संस्था में न कराया जाए। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने इस व्यवसायिक कार्यक्रम की अनुमति पर रोक लगा दी।