जौनपुर : नर्स काे अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में सीएमएस निलंबित

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा अनिल कुमार शर्मा को अस्पताल की एक नर्स को अश्लील मैसेज भेजने और भ्रष्टाचार के आरोप में बुधवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सीएमएस डा एके शर्मा पर नर्स को अश्लील मैसेज भेजने, दवाओं की कालाबाजारी करने और शव वाहन चालकों से धन उगाही के आरोप में निलंबित किया गया है। डा शर्मा को महानिदेशक कार्यालय (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) से संबद्ध किया गया है।

जिला अस्पताल में कार्यरत नर्स ने डा शर्मा पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। शुरुआती जांच में नर्स की शिकायत सही पाई गई। इसके अलावा सीएमएस पर पैरामेडिकल प्रशिक्षु छात्रों से रिश्वत लेकर अनियमित रूप से मानक से अधिक छात्रों को प्रशिक्षण देने और भर्ती करने का आरोप है।

सीएमएस के खिलाफ शव वाहन चालकों से वसूली करने और अपने अधीनस्थ कर्मचारियों और चिकित्सा अधिकारियों का मानसिक रूप से शोषण करने का भी आरोप है। जून में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने करंजकला ब्लॉक के सामने प्राइवेट मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर बड़ी संख्या में सरकारी दवाइयां बरामद की थी। इस मामले में नागपाल की रिपोर्ट में सीएमएस पर दायित्वों का निर्वहन न करने का आरोप लगा था।