येद्दियुरप्पा के इस्तीफे के बाद जद(एस) के नेता तीर्थ पर रवाना

बेंगलुरु। जनता दल(एस) के नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं कर्नाटक के पूर्व मख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी तथा पार्टी के अन्य नेता, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा के इस्तीफे के तुरंत बाद चिकमंगलूर जिले के श्रृंगेरी में शारदाम्बा देवी की विशेष पूजा-अर्चना के लिए रवाना हो गए।

देवगौड़ा अपने 86वें जन्मदिन पर शुक्रवार को तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की, साथ ही इस वर्ष जनवरी में 11 दिन तक ‘अतिरुद्र यज्ञ’ कर चुनाव में विजयी होने तथा अपने बेटे कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री बनने की कामना की थी।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जनता दल(एस) के विधायकों को एकता तथा राजनीतिक लड़ाई में जीत हासिल करने के लिए धन्यवाद दिया। बसपा जनता दल(एस) के साथ गठबंधन में शामिल है। बसपा ने चुनाव में 21 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को खड़े किए थे जिसमें एक सीट पर जीत हासिल करके उसने अपना खाता खोल लिया है।

इस बीच लोक सभा में कांग्रेस के नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक विधानसभा में आज की कार्यवाही पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आज के विशेष सत्र में दिन भर जो कुछ हुआ, उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गलत तरीके से सत्ता हासिल करने की मंशा का खुलासा हुआ है।