गंजी-कच्छा में MLA के ट्रेन में घूमने पर सहयात्री ने जताया एतराज तो हुआ झगड़ा

पटना। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के भागलपुर जिले में गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ट्रेन में गंजी-कच्छा में घूमने और इसपर एतराज जताने पर सहयात्री के साथ झगड़ा करने के मामले को लेकर एक बार फिर सुर्खियाें में हैं।

अक्सर विवादास्पद बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले जदयू विधायक गोपाल मंडल गुरुवार को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली जा रही 02309 विशेष राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे इसी दौरान आरा रेलवे स्टेशन के करीब उनका एक सहयात्री प्रह्लाद पासवान के साथ झगड़ा हो गया।

पासवान ने आरोप लगाया कि विधायक शराब के नशे में ट्रेन में गंजी-कच्छा पहन कर घूम रहे थे तब उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए विधायक से कहा कि ट्रेन में महिलाएं भी हैं, आपको मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए। आप एक जनप्रतिनिधि भी हैं, इस तरह से नहीं घूमना चाहिए।

पासवान ने आरोप लगाया कि विधायक इस पर अपनी गलती मानने के बजाय गुस्से में आ गए। वह और उनके साथ दो अन्य लोगों ने उनके (पासवान) साथ गाली-गलौज की। इतना ही नहीं, उन्होंने उनके खिलाफ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

हंगामे की सूचना मिलते ही ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रही रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम मौके पर पहुंच गई। दोनों को समझा कर उनके बर्थ पर भेजा। आरपीएफ ने बताया कि अभी तक इस मामले में किसी भी पक्ष ने प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है। हालांकि ट्रेन में गंजी-कच्छा में घूमने की विधायक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

इस मामले को लेकर विधायक मंडल ने सफाई दी है कि यात्रा के दिन उनका पेट खराब था और शौच जाने की जल्दबाजी में वह गंजी-कच्छा में ही निकल पड़े। गौरतलब है कि मंडल पिछले दिनों बिहार के उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तारकिशोर प्रसाद पर नवगछिया में वसूली करने का आरोप लगाकर सुर्खियों में रहे। मामले ने जब तूल पकड़ा तो मंडल ने अपनी सफाई में उप मुख्यमंत्री को ‘आई लव यू’ बोला।