जेट ने विमान उड़ाते हुए मारपीट करने वाले पॉयलटों को निकाला

Jet Airways Sacks 2 Pilots After Mid-Air Fight And Slap Inside Cockpit
Jet Airways Sacks 2 Pilots After Mid-Air Fight And Slap Inside Cockpit

मुंबई। प्रमुख विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने अपने दो पायलटों को बर्खास्त कर दिया है, जिन्होंने लंदन-मुंबई उड़ान के दौरान विमान उड़ाते हुए हाथापाई की थी। जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया कि एक जनवरी, 2018 को लंदन-मुंबई उड़ान संख्या 9डब्ल्यू119 में उड़ान के दौरान हुई घटनाओं की समीक्षा के बाद जेट एयरवेज ने कॉकपिट के दोनों चालक दल के सदस्यों की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है।

इस घटना में पुरुष सह-विमान चालक ने अपनी महिला कमांडर को कॉकपिट के अंदर चांटा मार दिया था, जिसमें 324 यात्री सवार थे, जिसमें दो शिशु और केबिन क्रू के 14 सदस्य शामिल थे।

सूत्रों के मुताबिक कथित रूप से चांटा मारने के बाद महिला पायलट कॉकपिट से बाहर आ गई थी और दोबारा कॉकपिट में जाने को तैयार नहीं थी, जबकि केबिन क्रू उनसे बार-बार अंदर जाकर अपना काम संभालने का अनुरोध कर रही थी।

वहीं, इस दौरान पुरुष पायलट भी कॉकपिट से बाहर निकल आया। इस दौरान विमान ऑटो पायलट मोड में उड़ता रहा। हालांकि बाद में इस विमान को सफलतापूर्वक मुंबई में उतार लिया गया।

नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने इस संबंध में चार जनवरी को लोकसभा को सूचित किया था कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।