रांची में बस स्टैंड पर बस में लगी आग, ड्राइवर और खलासी की मौत

रांची। झारखंड में रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटा टोली स्थित खादगढ़ा बस स्टैंड में खड़ी मूनलाइट नाम के बस में सोमवार देर रात आग लगने से ड्राइवर और खलासी की मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि घटना के समय ड्राइवर और खलासी बस में सो हुए थे। मृतक की पहचान मदन महतो और इब्राहिम के रूप में हुई है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंची और बस में लगी आग पर काबू पाया। बस के अंदर से जले हुए दो शव बरामद किए गए।

सूत्रों ने बताया कि बस स्टैंड में खड़ी बस में दिवाली की रात पूजा करने के बाद ड्राइवर मदन और खलासी इब्राहिम दीया जलाकर बस के अंदर सो गए थे। तभी दीये से बस में आग लग गई। आग की लपटे इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते पूरे बस को अपनी चपेट में ले लिया। इससे ड्राइवर और खलासी दोनों जिंदा जल गए।

बस में आग लगा देख कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन वो असफल रहे। पुलिस ने फायर ब्रिगेड वाहन को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंची उसके बाद आग पर काबू पाया लेकिन तबतक बस पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी।

आग बुझाने के बाद बस में दो लोगों के शव मिले। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लोअर बाजार थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि इस घटना में जलने से दो लोगों की मौत हुई है।