झारखंड : गढ़वा में घाटी में बस पलटने से 6 यात्रियों की मौत, 45 घायल

गढ़वा। झारखंड में गढ़वा जिले के गढ़वा नगर थाना क्षेत्र में गढ़वा-अंबिकापुर मार्ग पर आज तड़के एक बस के गहरी खाई में पलटने से 6 यात्रियों की मौत हो गई तथा 45 लोग घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि गढ़वा जिला मुख्यालय से करीब 14 किलोमीटर दूर अन्नराज-नावाडीह घाटी में छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा की ओर आ रही तेज रफ्तार बस आज तड़के करीब 30 फीट गहरी खाई में पलट गई। इस दुर्घटना में दो महिला और एक बच्चा समेत 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं 45 अन्य यात्री घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि मृतकों में पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र की सुनीता पाठक (45) और छतरपुर थाना क्षेत्र निवासी राजेश जायसवाल (10) के अलावा छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर जिले के सरगुजा थाना क्षेत्र निवासी पति-पत्नी प्रमोद गुप्ता (45) एवं लवली गुप्ता (38) तथा लक्ष्मण जायसवाल (36) शामिल हैं।

घायलों में से सात की स्थिति गंभीर बनी हुई है जिन्हें इलाज के लिए रांची के राजेन्द्र इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) भेजा गया है जबकि अन्य का इलाज गढ़वा सदर अस्पताल में चल रहा है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे घायल यात्रियों को शीशा तोड़कर बाहर निकाला।