झारखंड : निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा 14 दिनों के लिए भेजा जेल

रांची। झारखंड में रांची के अरगोड़ा थाना पुलिस ने नौकरानी के प्रताड़ना के आरोप में पूर्व आईएएस की पत्नी और निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा को अपर न्यायायुक्त मनीष रंजन की अदालत में बुधवार को पेश किया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद आरोपित सीमा पात्रा को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

इससे पूर्व रांची पुलिस ने बुधवार सुबह सीमा पात्रा को उनके आवास अशोक नगर स्थित रोड नंबर एक से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने के बाद आरोपित सीमा पात्रा का सदर अस्पताल में मेडिकल चेकअप और कोविड टेस्ट भी हुआ। मेडिकल रिपोर्ट सामान्य आने के बाद आरोपित को अदालत में प्रस्तुत किया गया। इनपर अपने नौकरानी को प्रताड़ित करने का आरोप है।

उल्लेखनीय है कि रिटायर्ड आईएएस की पत्नी और निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा पर अरगोड़ा थाना में आईपीसी की धारा सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत 29 अगस्त को मामला दर्ज किया गया। मामले की जांच के लिए हटिया डीएसपी राजा मित्रा को केस का आईओ बनाया गया।

सीमा पात्रा के अशोक नगर स्थित आवास में लंबे समय से बंधक बनाकर रखी गई एक युवती सुनीता को पुलिस ने 23 अगस्त को मुक्त कराया था। आरोप है कि सीमा पात्रा के घर बीते आठ साल से घरेलू कामकाज के लिए रखी गई युवती को लंबे समय से बुरी तरह प्रताड़ित किया जा रहा था। उसे घर से बाहर तक निकलने नहीं दिया जा रहा था। सीमा पात्रा रिटायर्ड आईएएस महेश्वर पात्रा की पत्नी है।