Rs 2999 में मिलेगा का रिलायंस जियो का नया फोन

JioPhone 2 launched at Rs 2999; Jio GigaFiber rollout from august 5

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने जियो फोन 2 उतारने की घोषणा की है। ग्राहकों को 15 अगस्त से यह फोन 2999 रुपए में उपलब्ध होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं आम बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में अध्यक्ष अंबानी ने गुरुवार को यह घोषणा की।

इस मौके पर अंबानी ने कई और ऐलान किए जिसमें स्पेशल जियो मानसून हंगामा आफर, फिक्सड लाइन ब्राडबैंड सेवा, जियो गीगा फाइबर, जियो गीगा राउटर और गीगा टीवी, सेटटाॅप बाक्स और गीगा टीवी कालिंग भी शामिल हैं।

कंपनी ने 15 अगस्त से जियो फोन पर फेसबुक, यू ट्यूब और वाट्सऐप सुविधा मुहैया कराने की घोषणा भी की है। जियो मानसून हंगामा आफर के तहत 21 जुलाई से 501 रुपए में पुराने जियो फोन के बदले नया फोन मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि ग्राहक किसी भी कंपनी का कोई भी पुराना फीचर फोन 501 रुपए का भुगतान कर जियो फोन एक खरीद सकेगा।

जियो फोन 2 में कई सुविधाएं होंगी। हारिजेंटन स्क्रीन बोर्ड के साथ कई फीचर्स वाले इस फोन पर ग्राहक फेसबुक, वाट्सऐप और यूट्यूब का आनंद भी उठा सकेंगे।

अंबानी ने रिलायंस जियो की सफलता का उल्लेख करते हुए कहा कि मात्र 22 माह में इस सेवा से साढ़े 21 करोड़ ग्राहक जोड़ लिए गए हैं जो विश्व कि किसी प्रौद्योगिकी कंपनी के इतने कम समय में हासिल किया गया है। ढाई करोड़ से अधिक ग्राहक जियो फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कंपनी जियो फोन की क्षमताओं और कार्यकुशलता को बढ़ाकर इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए कदम उठा रही है। अध्यक्ष ने जियो टीम को कम से कम समय में जियो फोन प्लेटफार्म से 10 करोड उपयोगकर्ताओं को जोड़कर एक और विश्व रिकार्ड बनाने को कहा है।

अंबानी ने कहा कि 15 अगस्त से देश के 1100 शहरों के घरों, कारोबारियों, छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमों के लिए सबसे एडवांस फाइबर आधारित ब्राडबैंड कनेक्टिविटी साल्युशन प्रदान करने जा रहे हैं।

जियो गीबाफाइबर ब्रांडबैंड नाम से इस सेवा के जरिये घरों में बड़े स्क्रीन टीवी पर अल्ट्रा हाई डेफिनिशन मनोरंजन, लिविंग रुम में मल्टी पार्टी वीडियो कांफ्रेंसिंग, वायस एक्टिव वर्चुअल सहायता और वर्चुअल रियलिटी गेमिंग और डिजिटल खरीदारी की सुविधा का लाभ उठाया जा सकेगा।

छोटे कारोबारी बड़े व्यवसायों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे। वहीं बड़े उद्यमी इससे वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता को बनाये रखने के साथ डिजिटल टूल्स और तकनीक का इस्तेमाल कर चौथी औद्योगिक क्रांति का लाभ उठा सकेंगे।

अध्यक्ष ने कहा कि जियो ने रिलायंस को रणनीतिक रुप से प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म कंपनी के रुप में स्वयं को पुनर्भाषित करने में मदद की है। डिजिटल प्लेटफार्म अब नए युग के कारखाने और सेवा प्रदाता बन गए हैं।

अंबानी की पुत्री ईशा अबंबानी और आकाश अंबानी ने इस मौके पर कहा कि अब एमबीपीएस के दिन लद गए हैं और जीबीपीएस का जमाना आ गया है। उन्होंने कहा अब आपका घर पूरी तरह से वाई फाई कवरेज के दायरे में होगा। प्रत्येक उपकरण,प्लग प्वाईंट, स्विच स्मार्ट बन जाएंगे।

लोग चौबीस घंटे सातों दिन सुरक्षा निगरानी और सतर्क करने वाले कैमरे लगाकर अपनी सुरक्षा को और पुख्ता कर सकेंगे। जियो के कारोबार के संबंध में मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो का कारोबार 69 हजार करोड़ रुपए को पार कर गया।

आ गया जियोफोन 2 अब इसका नहीं कोई तोड़, देखिये क्या है इसमें ऐसा