बांदीपोरा में लश्कर के 6 आतंकी अरेस्ट, आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़

श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मंगलवार को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया और एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा के पेठकूट में लश्कर के छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों की पहचान मोहम्मद सलीम खान, मुजफ्फर मोहिउद्दीन लोन, मोहम्मद अमीन लोन, रिजवान कादिर लोन, इम्तियाज अहमद लोन और जावेद अहमद लोन के रूप में की गयी है। उनके पास से दो हथगोले, 15 एके राउंड, दो मैट्रिक्स शीट, दो डेटोनेटर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

सूत्रों ने बताया कि ये आतंकवादी बांदीपोरा जिले में लश्कर ए तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को आश्रय, रसद और अन्य सामग्री सहायता प्रदान करते थे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

इस बीच, सुरक्षा बलों ने जिले में अलोसा के नागमर्ग वन क्षेत्र में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। उन्होंने बताया कि इस ठिकाने से यूबीजीएल के दस राउंड, दो चीनी ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।