जेएनयू प्रोफेसर अतुल जौहरी यौन उत्पीड़न मामले में अरेस्ट

JNU Professor Atul Jauhar Arrested over Sexual Harassment charges
JNU Professor Atul Jauhar Arrested over Sexual Harassment charges

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अतुल जौहरी को आज शाम यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रोफेसर पर छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालिवाल ने प्रदर्शनकारी छात्रों का साथ दिया। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया था कि नौ छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न का मामला अत्यंत चौंकाने वाला है। आरोपी आदतन अपराधी है। इससे अधिक चौंकाने वाला यह तथ्य है कि आरोपी को दिल्ली पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। डीसीडब्ल्यू इस मामले में नोटिस जारी कर रहा है। वह शिकायतकर्ताओं के साथ हैं।

गुरुवार रात वसंत कुंज पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी थी। उसके बाद प्रोफेसर जौहरी को यौन उत्पीड़न के आरोप दिल्ली पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की गयी। प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

सूत्रों के अनुसार आठ छात्राओं ने मजिस्ट्रेट के सामाने अपने बयान दर्ज कराए हैं। प्रोफेसर जौहरी को पटियाला हाउस अदालत में हिरासत में लिया गया था। आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सोमवार को कई छात्रों ने जेएनयू से वसंत कुंज पुलिस थाने तक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प और धक्कामुक्की भी हुई।