JNU प्रोफेसर जौहरी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्रों की पुलिस के साथ झड़प

JNU sexual harassment case: Protesting students clash with police, demand arrest of professor
JNU sexual harassment case: Protesting students clash with police, demand arrest of professor

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों ने सोमवार को प्रोफेसर अतुल जौहरी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विश्वविद्यालय से वसंतकुंज पुलिस थाने तक विरोध मार्च निकाला। प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न की नौ शिकायतें हैं।

इस दौरान पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़पें भी देखी गई। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि पुलिस के साथ झड़प का हमारा कोई इरादा नहीं है। हम चाहते हैं कि पुलिस आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार करे।

सूत्रों के अनुसार हालांकि पुलिस ने इस मामले में आरोपी को जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया था। इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालिवाल भी जेएनयू प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ शिकायतकर्ताओं के समर्थन में आगे आई। आरोपी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में नौ शिकायतें मिली है और इस मामले में उसे नोटिस भी जारी किए हैं।

मालिवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि जेएनयू में नौ लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला बहुत चौंकाने वाला है। आरोपी आदतन अपराधी है। इससे अधिक चौंकाने वाला यह तथ्य है कि आरोपी को दिल्ली पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। डीसीडब्ल्यू इस मामले में नोटिस जारी कर रहा है। हम शिकायतकर्ताओं के साथ हैं।

जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद ने ट्वीट किया कि दिल्ली के न्यायप्रिय नागरिकों से अनुरोध है कि वे शाम छह बजे वसंतकुंज पुलिस थाने पहुंचें और शिकायतकर्ताओं के समर्थन में आगे आएं।

कांग्रेस पार्टी भी पीड़ितों के समर्थन में आगे आई और कहा कि विश्वविद्यालयों को सुरक्षित स्थान माना जाता है। यह वाकया बहुत चौंकाने वाला है कि नौ शिकायतकर्ताओं के साथ यौन उत्पीड़न हुआ है। हम प्रदर्शनकारियों के साथ हैं और जेएनयू प्रशासन से मांग करते हैं कि तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रोफेसर जौहरी को निलंबित करें। गुुरुवार रात वसंतकुंज पुलिस थाने में छात्रों ने प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।