Google में जॉब कैसे लगती है ? अफवाहों से बचे, जानिए सबकुछ

job-in-google
job-in-google

Sabguru News नमस्कार दोस्तों आप सभी लोग अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं एक अच्छी नौकरी या एक अच्छा बिजनेस पाना चाहते हैं और सब का मकसद एक ही होता है अच्छा पैसा कमाना और नाम कमाना। जो लोग कंप्यूटर फील्ड से हैं, उन सब में एक खास बात जरूर होती है जब भी वह किसी बड़ी कंपनी का नाम सुनते है तो उनकी इच्छा रहती है कि वह इस कंपनी में जॉब करें ताकि उनको नाम और पैसा दोनों मिले। और जब बात Google की हो तो सभी के लिए एक सपना सा रहता है हर कोई गूगल में जॉब करना चाहता है और जानना चाहता है कि Google में आखिर जॉब कैसे लगती है? उसका इंटरव्यू कैसे होते हैं?

आपको इस से जुड़ी हुई कई सारी बातें दूसरी वेबसाइट पर या यूट्यूब चैनल पर भी मिली होगी जिसमें आपको Google द्वारा पूछे गए सवाल यह Google के इंटरव्यू के तरीके लेकिन उन सभी जगह आधी अधूरी जानकारी है और कहीं जगह तो इसके बारे में पूरी अफवाह है जैसे भी Google के इंटरव्यू के लिए आपकी योग्यता और Google में पूछे गए सवाल यह सब अफवाह है।

क्या गूगल इंटरव्यू लेता है ?

सच्चाई यह है 90% मामलों में Google कभी भी खुद इंटरव्यू नहीं लेता। Google दूसरी कंपनीज के साथ टाइप रहता है जो Google के लिए नए एंप्लॉयर सेलेक्ट करती है और उसमें भी सबसे बड़ी बात है एंप्लॉय का इंटरव्यू लेने वाले को भी पता नहीं होता कि वह कैंडिडेट का इंटरव्यू Google के लिए ले रहे हैं। आपको पता भी नहीं होता है क्या आपका इंटरव्यू Google के लिए लिया जा रहा है। आपको आमतौर पर किसी कंपनी के नाम से जॉब का ऑफर आता है और आपका इंटरव्यू होता है और अगर आपका सलेक्शन हो जाता है तो उसके बाद आपके पास एक ईमेल आता है जिस के थ्रू आपको पता लगता है कि आपका इंटरव्यू Google के लिए हो रहा था। खास बात यह है कि आपने अपने इंटरव्यू में जितनी सैलरी की मांग करी थी और जितनी सैलरी फाइनल हुई थी उससे कहीं ज्यादा आप को सैलरी दी जाती है तो अब से आप इस गलत फहमी में ना रहे कि Google खुद को इंटरव्यू लेता है।

Google में पूछे गए सवाल

Google आपकी योग्यता देखता है आपने किस कॉलेज से डिग्री ली है या आपके कितने परसेंटेज बने हैं उससे Google को कोई मतलब नहीं है। अगर आप में काबिलियत है और आप अच्छे स्वभाव के एक अच्छे इंसान हैं और सीखने समझने की और समझाने की क्षमता रखते हैं कुछ नया कर दिखाने की चाहत रखते हैं तो Google आप को सलेक्ट जरूर करता है। लेकिन यह दोबारा अपने मन में बात डाल लीजिए कि Google कभी भी किसी को डायरेक्ट इंटरव्यू के लिए लेता, हां कुछ मामलों में देखा गया है कि Google किसी कैंडिडेट को डायरेक्ट एप्रोच करता है लेकिन यह तब होता है जब वह कैंडिडेट खुद किसी बड़ी कंपनी में काम कर रहा हो और उसने अपने काम से मार्केट में और कंपनी के लिए कुछ अच्छा किया हो तो हो सकता है Google ऐसे केस में किसी कैंडिडेट को डायरेक्ट एप्रोच कर लेता है।

बाकी आप इधर उधर की अफवाहों से बचें और अगर आपके पास कोई Google के नाम से कॉल आता है तो आप अच्छे से इसका पता करें यह सही है या नहीं और अपने काम पर मेहनत और लगन से ध्यान दीजिए क्योंकि अगर आप में काबिलियत होगी तो आप कहीं भी हो चाहे आप जॉब करें चाहे या बिजनेस करें आप बहुत अच्छा अपने जीवन में कर पाएंगे।

आपको बता दें यह जानकारी सबगुरु न्यूज़ के पास कहां से आई :-

20 जून 2018 को गुड़गांव में Google के इवेंट में Sabguru News सलेक्ट किया गया था जिसमें केवल तीन समाचार की वेबसाइट सेलेक्ट हुई थी जिसमें से एक sabguru.com भी थी और वहीं पर किसी एंप्लोई से Google की हायरिंग के बारे में पूछे जाने पर इन बातों का पता लगा था कि Google की हायरिंग किस तरह से होती है अधिक जानकारी के लिए हमारे Facebook पर से जुड़े रहिये और इससे जुड़े कोई भी सवाल हो तो आप पूछ सकते हैं धन्यवाद दोस्तों।

आप भी करते हैं ऑफिस में करते है टाइम पास ?