जोधपुर में सफाई प्रभारी और पटवारी रिश्वत लेते अरेस्ट

jodhpur ACB arrests two person for taking bribe
jodhpur ACB arrests two person for taking bribe

जोधपुर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जोधपुर नगर निगम में कार्यरत सफाई प्रभारी लक्ष्मीचंद को मंगलवार को चार हजार रूपए और मूंडवा में पटवारी को हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जोधपुर निगम में तैनात सफाई निरीक्षक लक्ष्मीचंद ने यह रिश्वत परिवादी के पुराने मकान के मरम्मत के लिए चल रहे निर्माण कार्य को बंद नहीं करवाने के एवज में ली।

सफाई निरीक्षक ने परिवादी दिनेश परिहार को रिश्वत की राशि देने के लिए आज नगर निगम के दमकल कार्यालय के पास बुलाया जहां रिश्वत लेते ही ब्यूरो की टीम ने उसे दबोच लिया। एसीबी की टीम ने सफाई प्रभारी से रिश्वत की राशि बरामद कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी को दबोचा

एसीबी ने मूंडवा के पटवारी सूर्य प्रकाश को पांच हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी जोधपुर की विशेष टीम ने ग्राम पंचायत संखवास तहसील मूंडवा जिला नागौर में कार्यरत पटवारी सूर्य प्रकाश को परिवादी हिम्मत सिंह चौहान से भूमि नामांतरण संबंघी प्रकरण में रिश्वत ली।

परिवादी ने एसीबी को पटवारी के खिलाफ लिखित शिकायत दी कि पटवारी नामान्तर के लिए उससे दस हजार रूपये की रिश्वत मांग रहा है और उसनने दो हजार रूपए कल ही ले लिए थे और पांच हजार रूपए आज काम पूरा करने पर मांगे। जिसका सत्यापन के बाद ब्यूरो की टीम ने आज पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर उसके पास से रिश्वत की पाचं हजार की राशि बरामद कर ली। ब्यूरो ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।