सिरोही में आरसीए का अंडर-19 क्रिकेट चैम्पीयनशिप शुरू, पहले दिन जोधपुर और बाडमेर जीती

RCA, cricket, arvind pavaloin
under ninteen dungarper cricket championship by rca in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। अरविन्द पेवेलियन में सोमवार को राजस्थान क्रिकेट संघ और सिरोही जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में जोधपुर जोन की टीमों के बीच अंडर-19 डूंगरपुर क्रिकेट चैम्पियनशिप शुरू हुई। इसमें जोधपुर, बाडमेर, पाली व सिरोही की टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रथम दिन के मैच में मेजबान सिरोही और पाली को निराशाजनक प्रदर्शन रहा।

आयोजन सचिव सत्येन मीणा ने बताया कि अरविंद पेवेलियन में प्रथम दिन मैदान नंबर 01 पर सुबह 6.30 बजे सिरोही व जोधपुर मैच हुआ वहीं मैदान संख्या दो पर बाडमेर और पाली के बीच मुकाबला हुआ। जोधपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिरोही को 193 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में बेटिंग के लिए उबरी सिरोही की टीम ने 132 रन पर ही सिमट गई। इस मैच में सिरोही 60 रन से हारी। सिरोही की ओर से एकमात्र सफल बल्लेबाज के रूप में यशपाल ने 36 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशजनक रहा।
वहीं मैदान संख्या दो पर हुए बाडमेर और पाली के मध्य मैच में बाडमेर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 253 रन का विशाल स्कोर खडा किया। दिवेश ने 66 रन, सवाई चैधरी ने 63 रन का योगदान दिया। पाली की ओर से गेंदबाज मुकेश ने 5 और नरेन्द्रसिंह ने 3 विकेट लिया।

बाडमेर का पीछा करने में पाली नाकाम रही और पूरी टीम 125 रन के स्कोर पर सिमट गई। बाडमेर के सवाई चैधरी ने 5 लिए वहीं देवेश ने 4 विकेट झटके। इसी मैदान पर मंगलवार को सुबह साढे छह बजे से पाली व जोधपुर तथा सिरोही व बाडमेर के बीच मैच होंगे।

प्रतियोगिता में मैच को सफल बनाने में आयोजन कमेटी के पदाधिकारी नटवरसिंह घडिया, महेन्द्रसिंह उमठ, षैतानस्वरूप मीणा, मदनलाल रावल, गोविन्दसिंह देवडा, अषोक गहलोत, रंजी स्मिथ, गुलजार खान, क्रिकेट कोच राजेन्द्रसिंह देवडा, चन्द्रपालसिंह, सिकन्दरसिंह, गुलामनबी, अर्जुन कुमार, भरत धवल, दिलकश खान, इम्तियाज खान रंगरेज आदि का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।
-आरसीए से आए मैच आॅब्जर्वर व एम्पायर
प्रतियोगिता में पारदर्शिता के लिए आरसीए ने मैच रेफरी, एम्पायर और स्कोरर भेजे हैं। पूर्व रणजी खिलाडी मानसिंह आॅब्जर्वर के रूप में शामिल हुए तो शरीफ खान, लोकेश कुमार, विजय मायला व रघुनाथ ने भूमिका निभायी। वहीं शिवदान व विजय वैष्णव स्कोरर हैं।

sirohi, arvind pavalion, rca
selection trial by sirohi district cricket assosiation for under nineteen cricket championship is sirohi

-चयन शिविर के बाद चुनी सिरोही टीम
जिला क्रिकेट संघ सिरोही के आयोजन सचिव सत्येन मीणा ने बताया कि जिला क्रिकेट संघ की टीम बनाने के लिए रविवार सवेरे 09ः30 बजे से ट्रायल शुरू किया गया। इसमें पचास से ज्यादा शिविरार्थी पहुंचे। प्रदर्शन के अनुसार चयन समिति ने 16 खिलाडियों को चयन किया।

उनकी कमियां बताते हुए सुधार के टिप्स दिए। जिला क्रिकेट संघ सिरोही के सचिव पूर्व विधायक संयम लोढ़ा, जिला अध्यक्ष कांग्रेस जीवाराम आर्य, पुखराज परिहार युवा कांग्रेस अध्यक्ष, जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नटवरसिंह घडिया एवम् कार्यकारिणी सदस्यों ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया।

Watch video…