ट्विटर पूरी दुनिया में झूठ बोल रहा है : जो बाइडेन

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्विटर पर निशाना साधते हुए कहा है कि हाल ही में अरबपति उद्यमी एलन मस्क की ओर से अधिग्रहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म दुनिया भर में झूठ फैला रहा है।

व्हाइट हाउस के प्रेस पूल के पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर बाइडेन के हवाले से कहा कि अब हम सभी इस बारे में चिंतित हैं। एलन मस्क बाहर जाते हैं और एक ऐसा संगठन खरीदते हैं जो दुनिया भर में झूठ उगलता है। अमरीका में अब कोई संपादक नहीं है। हम कैसे उम्मीद करते हैं कि बच्चे यह समझने में सक्षम होंगे कि क्या दांव पर है?

मस्क ने आखिरकार पिछले हफ्ते ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए 44 अरब डॉलर का सौदा किया। इत्तेफाक से यह निर्धारित करने के लिए कि अमरीकी कांग्रेस को कौन नियंत्रित करता है गत आठ नवंबर के मध्यावधि में मतदाताओं के मतदान से कुछ समय पहले यह सौदा हुआ था।

मस्क के मुताबिक ट्विटर में काफी संभावनाएं हैं, लेकिन कंपनी के पास फिलहाल कर्मचारियों को बर्खास्त करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है क्योंकि वह पैसे गंवा रही है।

मस्क के अधिग्रहण के बाद बड़े पैमाने पर छंटनी की पर्याप्त सूचना प्रदान करने में कथित रूप से विफल रहने के लिए पांच वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों ने गुरुवार को सोशल मीडिया कंपनी के खिलाफ एक ‘क्लास एक्शन’ का मुकदमा दायर किया।

अमरीकी अरबपति ने यह भी कहा कि मंच को मॉडरेट करने के लिए ‘व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ’ एक विशेष परिषद की स्थापना की जाएगी।

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने बड़ी छंटनी का किया बचाव