जोहन्सबर्ग टेस्ट : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया शुरुआती झटका

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream
Johannesburg 3rd Test day 1st : India vs South Africa
Johannesburg 3rd Test day 1st : India vs South Africa

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने वंडर्स मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार का अंत छह ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर छह रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक डीन एल्गर चार रन बनाकर खेल रहे थे। नाइट वॉचमैन कागिसो रबादा ने 10 गेंद खेलने के बाद अभी तक खाता नहीं खोला है।

भारत को 187 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को पहला झटका तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर एडिन मार्करम (2) के रूप में लगा। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया।

इससे पहले, भारतीय टीम कुल 76.4 ओवर खेल कर पवेलियन लौट गई। भारत ने पहले और दूसरे सत्र में दो-दो विकेट खोए थे जबकि तीसरे व अंतिम सत्र में उसने अपने बाकी के छह विकेट खो दिए।

मेहमान टीम की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। उनके अलावा पुजारा ने 50 रनों की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। इसके बाद कोई और बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी और भारतीय टीम सस्ते में निपट गई। उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

कोहली और पुजारा के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 30 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबादा ने तीन विकेट लिए। मोर्ने मोर्केल, वर्नोन फिलेंडर, लुंगी नगिडी को दो-दो सफलताएं मिलीं। अंदिले फेहुल्क्वायो को एक विकेट मिला।