अजमेर में फाग महोत्सव की तैयारी, दौसा के जार अधिवेशन पर चर्चा

अजमेर। जर्नलिस्टस एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ‘जार’ की अजमेर इकाई की ओर से अजमेर में फाग महोत्सव आयोजन तथा दौसा में प्रस्तावित राष्ट्रीय अधिवेशन में शिरकत करने को लेकर बैठक बुधवार को जैन नसिया में संपन्न हुई।

मीटिंग में 13 और 14 मार्च को दौसा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में जाने वाले सदस्यों तथा पत्रकार साथियों की सूची से अवगत कराया गया। होली के अवसर पर सांस्कृतिक सदभावना के पर्व फाग महोत्सव के विधिवत आयोजन के लिए सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किए।

फाग महोत्सव को लेकर शीघ्र ही पूर्ण कार्यक्रम जारी करने, सभी पत्रकार साथियों का इसमें सहयोग तथा भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए चर्चा हुई साथ अगली बैठक में फाग महोत्सव कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करना तय किया गया।

प्रदेश स्तर पर संगठन की ओर से पत्रकार आवास के मुद्दे पर स्थानीय ईकाईयों की मांग पर सभी पत्रकार साथियों को साथ लेकर संघर्ष किया जाएगा। पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने, छोटे समाचार पत्रों को विज्ञापन कोटा बढ़ाकर मजबूत करने, मीडिया डिजिटल पालिसी लागू करवाने जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। इन मुद्दों को सरकार व प्रशासन के समक्ष जोरदार तरीके से उठाने का निर्णय किया गया।

बैठक में अजमेर जार जिलाध्यक्ष अकलेश जैन ने मौजूद पत्रकार सदस्यों को 13 व 14 मार्च 2021 को दौसा में आयोजित होने वाली नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस, इंडिया के राष्ट्रीय अधिवेशन की जानकारी देते हुए बताया कि इस अधिवेशन में अजमेर के पत्रकारों का दल भी भाग लेगा। जार के नए बने सदस्यों को उनके कार्ड सौंपे गए साथ ही सदस्यता अभियान से ग्रामीण क्षेत्रों के संवाददाताओं, पत्रकारों को भी जोडने को लेकर रूपरेखा तय की गई।

बैठक में जार के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय सिंह मौर्य, प्रदेश सचिव संतोष कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विनोद गौतम, कमल गर्ग, अनुपम जैन, अरुण बाहेती, सुरेंद्र सामरा, राजकुमार वर्मा, विजय हंसराजानी, नरेश गौड़, अशोक टांक, वचन सिंह रावत, उमाकांत जोशी सहित अनेक मीडिया कर्मी उपस्थित रहे।