पत्रकार कल्पेश याग्निक सुसाइड मामले में फरार महिला आरोपी अरेस्ट

journalist Kalpesh Yagnik Suicide case : Female accused saloni arora arrested from mumbai
journalist Kalpesh Yagnik Suicide case : Female accused saloni arora arrested from mumbai

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र स्थित एक प्रमुख समाचार पत्र के समूह संपादक द्वारा अपने ही कार्यालय में की गई आत्महत्या के मामले में फरार महिला आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारि मिश्र ने यहां बताया की वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक (55) ने बीती 12 जुलाई की रात अपने कार्यालय के तीसरे माले की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की थी।

मिश्र ने बताया कि पुलिस जांच में मुंबई निवासी महिला पत्रकार सलोनी अरोरा द्वारा याग्निक को जीवित रहते धमकाने, उनसे रुपयों की मांग करने के संबंध में प्रमाण मिले हैं। इसके आधार पर सलोनी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही थी। उसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया सलोनी कुछ समय पूर्व याग्निक के अधीन उन्हीं के नियोक्ता संस्थान में कार्यरत थी। नौकरी से निकाले जाने के बाद वह याग्निक पर फिर से नौकरी पर रखे जाने के लिए दबाव बना रही थी। इसकी वजह से अपने अंतिम दिनों में  याग्निक काफी तनाव में थे।

इस संबंध में याग्निक ने अपनी मृत्यु के लगभग पांच दिन पहले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर को एक आवेदन भी दिया था। उनके आवेदन और परिजनों के बयान पर पुलिस ने सलोनी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस सलोनी से मुम्बई में पूछताछ कर रही है। उसको रविवार को इंदौर लाए जाने की सूचना है।