पत्रकार रजत शर्मा बने डीडीसीए के नए अध्यक्ष

Journalist Rajat Sharma is the new DDCA chief
Journalist Rajat Sharma is the new DDCA chief

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार और एक टीवी हस्ती रजत शर्मा दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के नये अध्यक्ष बन गए हैं।

डीडीसीए के 27 से 30 जून तक हुए चुनावों के साथ परिणामों की सोमवार को घोषणा की गई जिसमें रजत के पैनल ने पूरी तरह बाजी मार ली। रजत ने अध्यक्ष पद के दो अन्य उम्मीदवारों पूर्व क्रिकेटर मदन लाल और सीनियर वकील विकास सिंह को पराजित किया।

रजत के अध्यक्ष बनने की घोषणा होते ही फिरोज़शाह कोटला मैदान में ढोल नगाड़े बजने लगे और मिठाइयां बांटी गईं। रजत ने इस जीत के लिये अपने सभी समर्थकों को धन्यवाद दिया।

उपाध्यक्ष पद के लिए रजत पैनल के सदस्य राकेश कुमार बंसल को 1364 वोट मिले जबकि इस पद के लिए खड़ी हुई बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना की पत्नी और मदनलाल पैनल की सदस्य शशि खन्ना को 1086 वोट मिले।

रजत पैनल के विनोद तिहारा 1374 वोट पाकर डीडीसीए के नए सचिव बन गए। उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी मंजीत सिंह को 998 वोट मिले। राजन मनचंदा 1402 वोट पाकर संयुक्त सचिव बने। उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी पुष्पेंद्र चौहान को 953 वोट हासिल हुए। ओपी शर्मा 1365 वोट के साथ कोषाध्यक्ष बन गए। उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी दीपक सिंघल को 1075 वोट मिले।

जाने माने क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज डीडीसीए के नये निदेशक (क्रिकेट संचालन) बन गये। भारद्वाज को 1241 वोट हासिल हुए। इस पद के मुकाबले में मदनलाल पैनल की अंजलि शर्मा 891 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पहले एशिया कप के हीरो सुरिन्दर खन्ना 479 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे। खन्ना विकास सिंह पैनल के सदस्य थे।

महिला निदेशक पद के लिए रजत पैनल की रेणु खन्ना 1342 वोट के साथ सबसे आगे रहीं। सुचेता नागपाल 840 वोट के साथ दूसरे और देव्यानी सिंह 293 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। सुनीता चौधरी को 170 वोट के साथ चौथा और सरोज कात्याल को 66 वोट के साथ पांचवां स्थान मिला।

पांच निदेशकों के लिए रजत पैनल के अपूर्व जैन(1286), आलोक मित्तल(1325), नितिन गुप्ता(1291), शिवनंदन शर्मा (972) और सीए सुधीर कुमार अग्रवाल (1095) चुने गए। अपूर्व डीडीसीए के पूर्व मीडिया मैनेजर रवि जैन के बेटे हैं।

फिरोज़शाह कोटला मैदान में सुबह 10 बजे के बाद से ही रजत शर्मा के समर्थकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। रजत कोटला मैदान में विनोद तिहारा के साथ पहुंचे और सीधे उस कमरे में जाकर बैठ गए जहां परिणामों की जानकारी दी जानी थी। मदनलाल भी उनके पास ही बैठे थे लेकिन विकास सिंह ने अपनी मौजूदगी दर्ज नहीं कराई।

समर्थक बेताबी से परिणाम के आने का इंतजार कर रहे थे। डीडीसीए की वेबसाइट पर जैसे ही परिणाम अपलोड किये गये और खुद विनोद तिहारा ने आकर घोषणा की कि सभी 12 सीटों पर उनका कब्जा हो गया है।

इस घोषणा के होते ही समर्थकों ने रजत शर्मा जिंदाबाद के नारे लगाये और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। कोटला मैदान के बाहर आतिशबाजी होने लगी और समर्थक मिठाइयों के डिब्बे लेकर अंदर पहुंचने लगे।

पद्मभूषण से सम्मानित रजत ने अध्यक्ष बनने के बाद कहा कि मैं डीडीसीए के सभी सदस्यों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने चुनावाें में मतदान किया और मुझपर भरोसा जताया। मैं सभी सदस्यों को आमंत्रित करता हूं कि वे डीडीसीए की कार्यशैली में पारदर्शिता लाने के लिये मेरे साथ हाथ मिलायें और मुझे सहयोग करें।

डीडीसीए पदाधिकारियों की नई कार्यकारिणी इस प्रकार है- रजत शर्मा (अध्यक्ष), राकेश कुमार बंसल (उपाध्यक्ष), विनोद कुमार तिहारा (सचिव), ओम प्रकाश शर्मा (कोषाध्यक्ष), राजन मनचंदा (संयुक्त सचिव), संजय भारद्वाज (क्रिकेट निदेशक), रेणु खन्ना (महिला निदेशक), अपूर्व जैन, आलोक मित्तल, नितिन गुप्ता, शिवनंदन शर्मा, सीए सुधीर कुमार अग्रवाल ( सभी निदेशक)।