जेपी नगर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में अब नहीं होगी पेयजल की किल्लत

अजमेर। नाका मदार स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पेयजल किल्लत को खत्म करने का स्थाई समाधान हो जाएगा। शुक्रवार को महिला बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने जेपी नगर की राजस्थान हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पानी की टंकी का शिलान्यास किया।

भदेल ने कहा कि नाका मदार के जेपी नगर में राजस्थान हाउसिंग बोर्ड डबल स्टोरी कॉलोनी में कम प्रेशर से पानी आने की समस्या बनी हुई है। इसके समाधान के लिए उच्च जलाशय निर्मित किया जाएगा। इस पर 51 लाख 5 हजार रूपए की लागत आएगी। यह उच्च जलाशय 2 लाख 50 हजार लीटर की क्षमता का होगा। इसके साथ ही लगभग एक हजार 400 मीटर लम्बी डीआई पाइप लाइन भी डाली जाएगी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के द्वारा यह उच्च जलाशय वित्तीय वर्ष 2017-18 में स्वीकृत किया गया था। परियोजना को क्रियान्वित करने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से एनओसी प्राप्त की गई। यह एनओसी मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर प्रयास करके जारी करवाई गई थी। यह टंकी आगामी अगस्त माह तक बनकर तैयार हो जाएगी। इससे घरौंदा योजना एवं मध्यम आय वर्ग के आवासों को पूरे प्रेशर के साथ पर्याप्त पानी मिलेगा।

अजमेर नगर परिषद के पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि कॉलोनी में बसावट बढ़ने से पानी की आपूर्ति पर्याप्त नहीं रह गई थी। इस समस्या के समाधान के लिए यह उच्च जलाशय निर्मित किया जाएगा। इसके साथ ही कॉलोनी की विभिन्न समस्याओं के समाधान सरकार द्वारा किए जाएंगे। नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार हमेशा वचनबद्ध है।

स्थानीय पार्षद बीना टाक ने क्षेत्र के निवासियों को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए प्रत्येक स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के अतिरिक्त मुख्य अभियंता नत्थुराम, उप आवासन आयुक्त सीताराम, अजमेर विकास प्राधिकरण के सहायक अभियंता राजेन्द्र कुड़ी, सीमा गोस्वामी, बलराज कच्छावा एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।