राष्ट्रपति कोविंद से राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीशों ने की मुलाकात

Judges of Rajasthan High Court meets President Ram Nath Kovind
Judges of Rajasthan High Court meets President Ram Nath Kovind

जयपुर। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीशों, विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल एवं विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने रविवार को यहां मुलाकात की।

कोविंद से इन लोगों ने राजभवन में मुलाकात की। इस अवसर पर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंद्राजोग ने राष्ट्रपति से न्यायाधीशों का परिचय कराया। इस मौके पर राज्यपाल कल्याण सिंह मौजूद थे। कोविन्द और देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द ने न्यायाधीशों के साथ फोटो भी खिंचवाया।

इसी तरह मेघवाल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की। उनसे पूर्व कुलपति विनोद कुमार शर्मा, ऑल इण्डिया हकीम अजमल खान मेमोरियल सोसायटी ऑफ इण्डिया के नसीमुद्वीन के साथ एक प्रतिनिधिमण्डल ने भी मुलाकात की। राजस्थान कोली हितकारणी महासभा के अध्यक्ष डॉ. पप्पू राम कोली के नेतृत्व में भी एक दल ने भी उनसे मिला।

राष्ट्रपति के सम्मान में राज्यपाल ने दिया रात्रि भोज

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के राजस्थान में प्रथम आगमन पर राज्यपाल कल्याण सिंह ने यहां उनके सम्मान में रात्रि भोज दिया। राज भवन के बैंकवेट हॉल में आयोजित रात्रि भोज में राष्ट्रपति को बादाम सूप के साथ राजस्थानी व्यंजन परोसे गए।

इस मौके पर देश की प्रथम महिला सविता कोविन्द, मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, झारखण्ड की राज्यपाल द्रोपदी मुर्मूू , राज्य मंत्रीमण्डल के सदस्य, उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, मुख्य सचिव, राष्ट्रपति भवन, राजभवन एवं राज्य के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

राष्ट्रपति के सम्मान में रात्रि भोज से पूर्व सांस्कृतिक संध्या अभिनन्दन का आयोजन भी किया गया। सांस्कृतिक संध्या में लोक वाद्य वृंद (डेसर्ट सिम्फनी), राजस्थान का प्रसिद्ध नृत्य घूमर एवं सहरिया स्वांग, गुजरात का डांगी नृत्य और मणिपुर का पुंगचोलम तथा अन्य प्रस्तुतियों ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके सिंह की प्रेरणा से पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के कलाकारों ने विशेष प्रस्तुतियां दी।

राजस्थान देश का शक्ति स्थल : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद