केपी ओली नेपाल के नए प्रधानमंत्री नियुक्त

K.P. Oli Banes Nepal's 41st Prime Minister
K.P. Oli Banes Nepal’s 41st Prime Minister

काठमांडू। सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी ओली गुरुवार को नेपाल के 41वें प्रधानमंत्री नियुक्त किए गए। राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने ओली को नेपाल के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया।

ओली की कम्युनिस्ट पार्टी ने संसद में बहुमत के करीब सीटें जीती हैं और इसे सरकार गठित करने के लिए नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) का समर्थन भी प्राप्त है। इससे पहले निर्वतमान प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने अपना इस्तीफा सौंप दिया।

ओली द्वारा अपनी पार्टी सीपीएन-यूएमएल और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) से एक छोटा कैबिनेट गठित किए जाने की संभावना है। सीपीएन-यूएमएल और नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) का जल्द ही विलय होने वाला है। ओली शाम को शपथ ग्रहण करेंगे।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से कहा गया कि सुबह माओवादी केंद्र के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड ‘ के साथ ओली ने राष्ट्रपति बिद्या से मुलाकात की और बहुमत के आधार पर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो