काबुल में होटल पर हमला, 10 मरे, 151 मेहमानों को बचाया

Kabul attacks hotel, 10 dead
Kabul attacks hotel, 10 dead

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। कई घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने सभी चार आतंकवादियों को मार गिराया। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने ‘एफे’ को बताया कि इस हमले में सात लोग घायल हुए हैं।

घटना शनिवार की है जब कुछ बंदूकधारियों ने काबुल के पश्चिम में एक पहाड़ी पर स्थित इस लग्जरी होटल पर धावा बोल दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि हमले के खिलाफ चलाया गया अभियान खत्म हो चुका है और सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। रहीमी ने कहा कि इस हमले में छह नागरिकों की मौत हो गई और सात घायल हो गए।

गृह मंत्रालय ने मीडिया को बताया कि सुरक्षा बलों ने 41 विदेशियों सहित 151 मेहमानों व होटल कर्मियों को बचाया। मरने वालों में एक विदेशी भी शामिल है।

VIDEO: 5 टॉप सैमसंग स्मार्टफोन अपकमिंग 2017-18

अधिकारी के अनुसार होटल के सभी कमरों की एक-एक कर तलाशी ली गई। होटल को पूरी तरह साफ कर दिया गया है और अभियान खत्म हो गया है। होटल में कोई भी आतंकवादी जिंदा नहीं बचा है।

VIDEO: प्रियंका चोपड़ा कार में हॉट SCENE करते हुए

फिलहाल किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। काबुल में अमरीकी दूतावास द्वारा शहर के होटलों के बारे में चेतावनी जारी किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह हमला हुआ है।

दूतावास ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सुरक्षा चेतावनी पत्र में लिखा था कि हमें ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकवादी संगठन काबुल के होटलों में हमले की योजना बना रहे हैं। पत्र में हालांकि काबुल हवाईअड्डे के पास के होटल पर हमले की आशंका जताई गई थी।

 

VIDEO: लड़की को घर से निकाला बाहर फिर भी बनी IAS अफसर

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE