कमर दर्द के कारण कैगिसो रबादा आईपीएल से बाहर

Kagiso Rabada ruled out of IPL with back injury
Kagiso Rabada ruled out of IPL with back injury

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर तेज गेंदबाज और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने वाले कैगिसो रबादा कमर में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। दिल्ली टीम ने अभी तक रबादा की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।

रबादा अगले तीन महीनों के लिए क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे। रबादा का बाहर होना आईपीएल शुरु होने से चंद दिनों पहले ही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिए करारा झटका है। दिल्ली की टीम ने 4.20 करोड़ रुपए की भारी-भरकम कीमत में रबादा को खरीदा था। लेकिन अब रबादा के बाहर होने से आईपीएल में दिल्ली को झटका लगा है।

रबादा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्टों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की 3-1 की जीत में 23 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज बने थे। रबादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोहानसबर्ग में चौथे टेस्ट मैच के दौरान असहज महसूस कर रहे थे और स्कैन से पता चला था कि उनकी पीठ की चोट गंभीर है।

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने रबादा की चोट पर कहा कि कैगिसो की पीठ के निचले हिस्से में दर्द है जिसके कारण वह तीन महीने तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे। इस सीरीज के आखिरी मैच के आखिरी दिन रबादा ने थकान और कमर दर्द के कारण सिर्फ तीन ओवर ही गेंदबाजी की थी। रबादा ने हाल में घरेलू मैदान पर खेले गए सभी 10 टेस्ट मैच खेले थे और साथ ही उन्होंने इस दौरान 8 वनडे मैच भी खेले थे।

रबादा पहले स्टार तेज गेंदबाज नहीं हैं जो आईपीएल से बाहर हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क भी अपने दाएं पैर में दर्द के कारण केकेआर की टीम से हट गए हैं।