नोटबंदी के मामले में केंद्र सरकार की सच्चायी सामने आयी – कमलनाथ

 Kamal Nath Central government's truth comes in the case of note-book
Kamal Nath Central government’s truth comes in the case of note-book

भोपाल । पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने नोटबंदी मामले में आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इसकी सच्चायी भारतीय रिजर्व बैंक की रिपोर्ट के साथ सामने आ गयी है।

कमलनाथ ने यहां मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि नोटबंदी के समय कहा गया था कि इससे काला धन सामने आएगा। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उल्टे बेरोजगारी बढ़ी है और काम धंधों पर बहुत ही प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। दरअसल नोटबंदी के मामले में सरकार पूरी तरह विफल रही है और रिजर्व बैंक की रिपोर्ट से यह साफ है।

एक अन्य सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि विदेशों में जाकर देश के मुद्दों की चर्चा की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू की है और अब इनके समर्थक ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठा रहे हैं।

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में कमलनाथ ने कहा कि मतदाता सूची में कोई गड़बड़ी नहीं होना चाहिए। राज्य में तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस और जूते चप्पल वितरण संबंधी योजना पर उन्होंने कहा कि ऐसे संग्राहकों को बोनस वितरित करना चाहिए। लेकिन सरकार ने इस राशि से जूते चप्पल और अन्य सामान खरीदकर भ्रष्टाचार किया।