कानपुर में सुसाइड का प्रयास करने वाले IPS की हालत बेहद नाजुक

kanpur : IPS officer Surendra Das attempted suicide, condition critical
kanpur : IPS officer Surendra Das attempted suicide, condition critical

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार को विषाख्त पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या का प्रयास करने वाले आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र कुमार दास की हालत नाजुक बनी हुई है।

डाक्टरों के मुताबिक पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) दास की हालत बेहद नाजुक है। वह कोमा में चले गये है। पुलिस अधिकारी की गंभीर हालत के मद्देनजर डा प्रणव ओझा के नेतृत्व में डाक्टरों का एक दल मुबंई से कानपुर के लिये रवाना हो चुका है जिनके रात 11 बजे तक यहां पहुंचने की संभावना है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने बताया कि दास की हालत बेहद चिंताजनक है और वह कोमा में चले गए हैं। अस्पताल के फिजीशियन, इन्टेन्सिविस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट की टीम अपना भरसक प्रयास कर रही है लेकिन अभी भी उनकी हालत पर कोई सुधार नहीं है। इसलिए मुंबई के विशेषज्ञ डाक्टर प्रणव ओझा को कानपुर बुलाने की सहमति बनी।

उन्होंने बताया कि डा. ओझा अपनी टीम के साथ जीवन रक्षक प्रणाली (एकमो) लेकर चार्टड विमान से कानपुर आ रहे हैं। डा. ओझा का विशेष चार्टड विमान रात्रि ग्यारह बजे आ जाएगा जिसके बाद वे रीजेंसी अस्पताल आकर एसपी पूर्वी का इलाज शुरू करेंगे।

पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र कुमार दास ने कथित रूप से पारिवारिक कलह के चलते तडके अपने सरकारी अावास में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। पुलिस अधिकारी को उर्सला अस्पताल ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने पर उन्हे एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया।

सूत्रों के मुताबिक 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी ने पारिवारिक कलह के चलते यह कदम उठाया है। वह पिछले कुछ समय से काफी परेशान थे। श्री दास मूलत: बलिया के निवासी हैं। पुलिस अधिकारी ने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक किया है।

उन्होंने बताया कि तबीयत बिगडऩे पर स्टाफ ड्यूटी ने अधिकारियों को सूचना देकर उर्सला में भर्ती कराया। एसपी पूर्वी के जहर खाने की सूचना फैलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी हरकत में आए और उन्हें उर्सला से रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया।