अजमेर : दरगाह क्षेत्र में कावडियों का पुष्पवर्षा से स्वागत, तिरंगा वितरण

अजमेर। सावन माह में अजमेर शरीफ में भी कांवड यात्रा का सिलसिला परवान पर है। इसी के बीच सामाजिक और साम्प्रदायिक सदभाव की मिसाल भी बरकरार है। रविवार को गरीब नवाज वैलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में धानमण्डी व दरगाह बाजार में कावडिय़ों का जोरदार स्वागत किया गया। सोसायटी के पदाधिकारियों ने कावडिय़ों पर पुष्प वर्षा की तथा फल वितरण के साथ ही शीतल जल और शरबत की व्यवस्था की।

अध्यक्ष दिलीपसिंह राठौड़ ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी मोतीकटला पीपलेश्वर महादेव मंदिर व ममैया चौक स्थित शिव मंदिर के कावडिए तीर्थ नगरी पुष्कर से पवित्र जल लेकर जुलूस के रूप में आए। इस मौके पर गरीब नवाज वैलफेयर सोसायटी की ओर से सभी धर्मों के लोगों ने साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए कावडियों सहित सभी लोगों को तिरंगा वितरण किया।

kanwar yatra at Dargah area in Ajmer
kanwar yatra at Dargah area in Ajmer

दरगाह बाजार में भाईचारे की अनूठी मिसाल देखने को मिली जब रियाज मंसूरी, सरदार भजन सिंह, कल्लु कुरैशी, सजजी मैथ्यू, पप्पू कुरैशी, रुस्तम धोसी, तरुण अग्रवाल, डा. मंसूर अली, पूर्व पार्षद मोहम्मद शाकिर, दिलीप सामनानी, भारती श्रीवास्तव, सबा खान, परमेश्वरी, अजीज अब्बासी, राकेश शर्मा, नवरत्न सोनी, अकरम कुरैशी, रिषी घारु, यामिन खान, वशीम चौहान, बाबू घोसी आदि ने कावड की अगवानी की।