विश्वास मत पर आज भी नहीं हुआ मतदान, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

बेंगलूरु। कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी द्वारा पेश किए गए विश्वास मत पर आज भी मतदान नहीं हुआ। विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने राज्यपाल वजू भाई वाला के आज ही के दिन विश्वास मत पर वोटिंग कराने के निर्देश की अनदेखी करते हुए सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

कुमार ने कांग्रेस सदस्यों द्वारा विश्वास मत पर बोलने के लिए अन्य सदस्यों को मौका देने की मांग पर सदन की कार्यवाही सोमवार तक लिए स्थगित कर दी।

एक सौ पांच सदस्यों वाली विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी हालांकि अध्यक्ष से पुरजोर तरीके से मांग की कि वह विश्वास मत पर आज ही रात ही वोटिंग कराए साथ ही भाजपा सदस्यों ने इस मुद्दे पर उनके साथ पूरा सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दारमैया ने विधानसभा अध्यक्ष के विश्वास मत पर बोलने के लिए और समय देने की मांग की। साथ मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने सोमवार को विश्वास मत प्रकिया को पूरा करने में सहयोग करने पर सहमति जताई। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से विश्वास पर चर्चा के दौरान विपक्षी सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद्दे पर जवाब देने की इच्छा जाहिर की।

इसके अलावा जनता दल (एस) तथा कांग्रेस के कई सदस्यों ने विश्वास मत पर बोलने के लिए और समय की पूरजोर तरीके से मांग की, जिसे विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने स्वीकार कर लिया और सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।