कर्नाटक : बीएस येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में 17 विधायक बने मंत्री

Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa expands Cabinet, 17 MLAs joins as ministers

बेंगलूरु। कर्नाटक में चौथी बार मुख्यमंत्री बने बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली नई सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को पहली बार विस्तार करते हुए 17 नए मंत्रियों को इसमें शामिल किया गया। राज्यपाल वजू भाई वाला ने आज सुबह नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इससे पहले येदियुरप्‍पा ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण के लिए 17 विधायकों के नाम राज्‍यपाल को प्रस्‍तावित किया था जिन्‍होंने मंत्री पद की शपथ ली। मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में निर्दलीय एच नागेश भी शामिल हैं जिन्होंने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। नए मंत्रियों में सीएन अश्वथ नारायण, केएस ईश्वरप्पा और गोविंद एम कारजोल भी शामिल हैं।

उल्‍लेखनीय है कि पिछले महीने कांग्रेस और जनता दल (एस) के 17 विधायकों के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे की वजह से एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार अल्‍पमत में आ गई थी और इसकी वजह से सरकार भी गिर गई थी।

इसके बाद कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई और येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। मंत्रिमंडल विस्‍तार से पहले येदियुरप्पा ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। शाह की मंजूरी मिलने के बाद उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के विस्तार का फैसला लिया।