मतदान तक कांग्रेस से सतर्क रहने की जरूरत : मोदी

Karnataka Election 2018 : Fake voter card row rages, Modi points finger at Congress

बेलगावी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जिस तरह से फर्जी मतदाता पहचान पत्र तथा पर्चियां जब्त की गई हैं उससे साफ है कि अपनी संभावित हार से निराश होकर कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है और अब मतदाताओं को चुनाव खत्म होने तक उसके षडयंत्रों से सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मोदी ने उत्तरी कर्नाटक के तटीय क्षेत्र बेलगावी में विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के आखिरी दौर खत्म होने से पहले कांग्रेस ने हथकंडे अपनाने शुरू कर दिए हैं।

बेंगलूर में हजारों फर्जी मतदाता पहचान पत्र और लाखों मतदाता पर्चियां बरामद की गई हैं। इससे स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस फर्जी मतदान कराने के लिए आतुर हैं इसलिए अगले 72 घंटे में मतदाताओं को उससे चौकन्ना रहने की जरूरत है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस स्वभाव से ही अलोकतांत्रिक है। इस पार्टी के चरित्र में ही लोकतंत्र नहीं है। कांग्रेस लोकतंत्र को स्वीकार करने की बजाय वोटिंग मशीन पर ही सवाल उठा रही है जिस चुनाव आयोग की निष्पक्षता की पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है उसी पर कांग्रेस सवाल उठा रही है। एक के बाद एक चुनाव हारने वाली कांग्रेस चुनाव आयोग को बदनाम कर रही है।

मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया 21वीं सदी से आगे निकल रही है और नई- नई तकनीक का इस्तेमाल कर रही है और कांग्रेस 18वीं सदी की तरफ खिसक रही है। अपनी हार को निश्चित देखते हुए यह पार्टी अब चुनाव आयोग पर ही सवाल उठाने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस का खेल समझने की जरूरत है। हमारा सपना 2022 तक हर गरीब को घर देने का है और यह पार्टी जनता का पैसा लूटने में लगी है। उन्होंने कहा कि जनता का लूटा गया पैसा तो हर हालत में लौटाना ही पड़ेगा।