कर्नाटक सरकार सीधे कंपनियों से वैक्सीन खरीदेगी

बेंगलूरू। कर्नाटक सरकार ने कोरोना की वैक्सीन सीधे निर्माता कंपनियों से खरीदने का फैसला किया है। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ अश्वथ नारायण ने सोमवार को यह जानकारी दी।

राज्य के कोविड कार्य बल के अध्यक्ष नारायण ने पत्रकारों को बताया कि दो कंपनियों ने वैक्सीन की आपूर्ति के लिए वैश्विक निविदाओं के जवाब में बोली लगाने के बाद आवश्यक दस्तावेज जमा नहीं किए जिसके कारण सरकार ने यह निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि वैक्सीन की आपूर्ति के लिए बोली लगाने वाली एक कंपनी बेंगलूरु की थी और दूसरी मुंबई की थी लेकिन उन दोनों ने आवश्यक तकनीकी और आपूर्ति संबंधित दस्तावेजों को संलग्न नहीं किया था। उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि दोनों कंपनियों ने बाद में वर्चुअल मीटिंग में भी हिस्सा नहीं लिया।

उन्होंने कन्नड़ फिल्म उद्योग के कलाकारों के लिए एक टीकाकरण कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद कहा कि इस संदर्भ में, वैक्सीन निर्माता कंपनियों के साथ बातचीत सीधे शुरू हो चुकी है क्योंकि सरकार प्रतीक्षा करने की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने कहा कि कन्नड़ फिल्म उद्योग के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी 15,000 कलाकारों को सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कवर किया जाएगा। उन्होंने फिल्म कलाकारों को राशन किट उपलब्ध कराने के उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ चर्चा करने का भी आश्वासन दिया।