एम करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने के दौरान भगदड़, दो की मौत, 35 घायल

Karunanidhi funeral : two dead, over 35 injured in Stampede at rajaji hall
Karunanidhi funeral : two dead, over 35 injured in Stampede at rajaji hall

चेन्नई। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने प्रिय दिवंगत नेता एम. करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने के दौरान हुई भगदड़ में बुधवार को दो लोगों की मौत हो गई और 35 घायल हो गए।

दक्षिण की राजनीति के पुरोधा करुणानिधि का मंगलवार की शाम निधन हो गया था। उनके अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर राजाजी हाल में रखा गया था, जहां समर्थकों का हुजूम था। समर्थकों के अपने दिवंगत नेता के नजदीक से दर्शन करने और श्रद्धांजलि देने की होड़ में भगदड़ मच गई। भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई और 35 घायल हो गए।

मृतकों में एक की पहचान शहर के एमजीआर नगर के षड़बगम (60) के रूप में हुई है। घायलों को राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि दो लोग अस्पताल में मृत लाए गए जबकि 35 को मामूली चोंटे आई हैं।

राजाजी हाल में दर्शन के समय भारी भीड़ होने से गर्मी बहुत अधिक थी जिसकी वजह से कुछ घायल डिहाइड्रेशन से पीड़ित हैं। द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वे राजाजी हाल के आसपास न रहें।