केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों को लेकर ली बैठक

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की प्रदेश कॉ-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक लेकर यात्रा की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का फीडबैक प्राप्त किया।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वार रूम में हुई बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा को लेकर की गई तैयारियों मार्ग, भारत यात्री, प्रदेश यात्री तथा अतिथि यात्रियों के ठहरने, भोजन, आवास एवं जिन स्थानों पर सभाएं होनी है उन स्थानों को भोजन तथा ठहराव के लिए चिह्नित किया गया है, उनकी जानकारी प्रदान की।

बैठक में डोटासरा ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर टेंट व्यवस्था, भोजन व्यवस्था, ट्रांसपोर्टेशन के लिए की गई तैयारियों के बारे में बताया तथा आश्वस्त किया कि पूरे भारत में राजस्थान चरण की यात्रा सर्वश्रेष्ठ होगी।

बैठक में सभी नेताओं ने एकजुटता के साथ भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने एवं राहुल गांधी के उद्देश्य को पूर्ण करने के लिए संकल्प लेते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के साथ ही वर्ष 2023 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पुनः बनाने के लिए सभी कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता संकल्पित है।

बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सभी नेताओं से आह्वान किया कि भारत जोड़ो यात्रा में कार्यकर्ताओं के साथ शामिल होने पर अनुशासन एवं व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए अपना-अपना योगदान प्रदान करें तथा प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा को अभूतपूर्व बनाने हेतु कोई कसर ना छोड़ें।

वेणुगोपाल ने बैठक में फीडबैक लिए जाने के पश्चात सभी नेताओं को निर्देशित किया है कि भारत जोड़ो यात्रा देश एवं समाज को जोड़ने के लिए तथा केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ती महंगाई एवं बढ़ती बेरोजगारी के साथ ही समाज में फैल रहे वैमनस्य को समाप्त करने के लिए निकाली जा रही है जिसे सफल बनाना सभी कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान का दायित्व और बढ़ जाता है क्योंकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है तथा कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश से सांसद होने के कारण राजस्थान में यात्रा अभूतपूर्व निकले तथा राजस्थान चरण पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ रहे इसका दायित्व निभाना है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में यात्रा की सफलता के साथ ही वर्ष 2023 में होने वाले चुनावों की आधी तैयारी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि राजस्थान में न सिर्फ यात्रा अभूतपूर्व आयोजित होगी बल्कि राजस्थान के कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता भारत यात्रियों तथा यात्रा में शामिल होने वाले सभी पद यात्रियों के लिए राजस्थान की संस्कृति के अनुरूप व्यवस्थाओं करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।