गर्भवस्था के दौरान गर्भवती महिला लेबर बैग में रखें यह सामान

keep these bags in labor bag with you during pregnancy
keep these bags in labor bag with you during pregnancy

मातृत्व पाना हर कोई चाहता है। मां शब्द सुनने में जितना अच्छा है उतना ही इस शब्द की गहराई भी है। माँ बनने के लिए कई आवश्य्क बातो को दयान रखना पड़ता है। गर्भवती महिला के पास लेबर बैग रहना चाहिये। इस लेबर बैग में हमेशा आवश्यक तीजो का ही होना चाहिए। जब भी गर्भवती महिला को किसी आईटम की जरुरत पड़े तो यो उसे आसानी से उस बेग में से निकल ले।

बच्चे के कपड़ें

लेबर बेग में जरुरी आइटम के साथ बचो के कपडे भी होने चाहिए जिससे नवजात बच्चे के आराम के लिए उसमे से ले सके। लेबर बेग में बच्चो के मुलायम वह हल्के कपडे रखे। क्योकि बच्चें की स्किन बेहद कमजोर होती है इसी कारण हमेशा बच्चो के लिए आपको मुलायम वह हल्के कपडे ही इस्तमाल में लेने चाहिए।

आरामदायक कपड़ें

गर्भवती महिला को गर्भवस्था के समय हल्के वह आरामदायक कपडे ही पहने चाहिए। गर्भवती महिला को गर्भवस्था के समय टाइट कपडे नहीं पहना चाहिए। यदि गर्भवती महिला जरूरत से ज्यादा टाइट कपड़े पहनेगी तो गर्भवती महिला को आराम नहीं मिलेगा और गर्भवस्था की अवस्था में गर्भवती महिला को आराम मिलना शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

नर्सिंग ब्रा

गर्भवती महिलाओं के लिए गर्भवस्था में नर्सिंग ब्रा एक अत्यंत महत्वपूर्ण चीज होती है। नर्सिंग ब्रा गर्भवती महिलाओं के लिए आरामदायक होती है और उनके नीप्पल में होने वाली सूजन से भी राहत प्रदान करती है। इसलिए अपने लेबर बैग में 2-3 नर्सिंग ब्रा जरूर रखें।