पंजाब लय कायम रखते हुये प्लेऑफ का दावा मजबूत करने का प्रयास करेगी

पंजाब लय कायम रखते हुये प्लेऑफ का दावा मजबूत करने का प्रयास करेगी
पंजाब लय कायम रखते हुये प्लेऑफ का दावा मजबूत करने का प्रयास करेगी

जयपुर | आईपीएल-11 में अच्छी फार्म में खेल रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंचकर सुखद स्थिति में है और मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन दिन में अपने दूसरे मुकाबले के लिये उतरेगी तो लय कायम रखते हुये प्लेऑफ का दावा मजबूत करने का प्रयास करेगी।

रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व में पंजाब ने टूर्नामेंट में नौ में छह मैच जीते हैं और तीन हारे हैं तथा 12 अंकों के साथ वह तीसरे पायदान पर है जबकि राजस्थान नौ मैचों में छह मैच गंवाकर तालिका में आखिरी स्थान पर है और उसे अपनी उम्मीदें बनाये रखने के लिये अब बाकी सभी मैचों को हर हाल में जीतना होगा।

राजस्थान के अभी छह अंक हैं जबकि बेहतर रन रेट के आधार पर बेंगलुरू और दिल्ली इतने ही अंक लेकर उससे ऊपर छठे और क्रमश: सातवें नंबर पर हैं। अजिंक्या रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान को अभी मुकाबले से बाहर करना जल्दबाज़ी होगा लेकिन टूर्नामेंट के शेष मैच उसके लिये ‘करो या मरो’ की स्थिति वाले हैं। टीम मंगलवार को जयपुर में अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी तो उसके पास पंजाब से इंदौर में मिली पिछली छह विकेट की हार का बदला चुकता करने का मौका भी रहेगा।

पंजाब ने इस मैच में राजस्थान को 152 रनाें के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुये पिछले मैच में 18.4 ओवर में ही छह विकेट से पराजित कर दिया था। इस मैच में ओपनर लोकेश राहुल की 54 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों से सजी नाबाद 84 रन की मैच विजयी पारी की अहम भूमिका रही, तो राजस्थान के गेंदबाज़ों का खराब और महंगा प्रदर्शन उनकी हार की मुख्य वजह रहा।