ऑपरेशन के लिए रूपए मांगने के आरोप में आर्थोपेडिक का डाक्टर एपीओ

अजमेर। अजमेर जिले के केकड़ी स्थित राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. बालमुकुंद गेतवाल को एक ग्रामीण महिला से ऑपरेशन के लिए रुपए मांगने के आरोप में एपीओ कर दिया गया है।

राज्य के चिकित्सा मंत्री एवं केकड़ी विधायक डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर एक आदेश जारी कर संयुक्त निदेशक गजेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कार्रवाई करते हुए जांच के दौरान आरोपी डॉक्टर को मुख्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

सूत्रों के अनुसार केकड़ी के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती मगनादेवी नामक एक ग्रामीण महिला के कूले के जोड़ का प्रत्यारोपण किया जाना था जिसके लिए चिकित्सा मंत्री की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री के कोष से जोड़ प्रत्यारोपण इंप्लांट की चालीस फीसदी राशि चिकित्सालय के खाते में सरकार की ओर से जमा करा दी गई।

इसके बाद ऑपरेशन शुरू हुआ और महिला को एनेस्थीसिया दे दिया गया लेकिन आरोपी डॉ. बालमुकुंद ने महिला के परिजनों से ऑपरेशन के नाम पर रुपए की मांग की। रुपए नहीं देने की स्थिति में डॉक्टर ने बेहोशी की हालत में ही बुजुर्ग ग्रामीण महिला को ऑपरेशन टेबल से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इसको लेकर महिला के परिजन मंगल सिंह ने इसकी शिकायत तुरंत प्रभाव से चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा तक पहुंचा दी जिस पर उक्त कार्रवाई अमल में लाई गई।