केन विलियम्सन होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान

Ken Williamson named captain of Sunrisers Hyderabad for IPL
Ken Williamson named captain of Sunrisers Hyderabad for IPL

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्स को बॉल टेम्परिंग में प्रतिबंधित डेविड वार्नर की जगह इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है।

हैदराबाद की टीम के मुख्य कार्यकारी के षणमुगम ने गुरूवार को ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुये कहा कि हम आईपीएल 2018 के लिए केन विलियम्सन को हैदराबाद का कप्तान बनाकर खुशी महसूस कर रहे हैं। षणमुगम ने कहा कि विलियम्सन ने इस पद को स्वीकार कर लिया है।

विलियम्सन ने भी कप्तानी मिलने पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि मैंने इस सत्र के लिए हैदराबाद की कप्तानी स्वीकार कर ली है। टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ नेतृत्व एक बेहतरीन मौका है। मैं इस चुनौती को लेकर बहुत उत्साहित हूं।

हैदराबाद का विलियम्सन को कप्तान बनाए जाने का निर्णय हालांकि कुछ हैरानी भरा है। हैदराबाद के पिछले तीन संस्करणों में विलियम्सन ने केवल 15 मैच ही खेले हैं अौर 129.24 के स्ट्राइक रेट से 411 रन बनाए हैं जिसमें केवल तीन अर्धशतक शामिल हैं।

इसके अलावा आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ ट्वंटी 20 त्रिकोणीय सीरीज में भी विलियम्सन का प्रदर्शन खास नहीं था और पूर्व तेज़ गेंदबाज साइमन डूल ने उनकी छोटे प्रारूप में प्रदर्शन पर चिंता जताई थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को ही वार्नर और स्टीवन स्मिथ को आईपीएल के 11वें संस्करण से प्रतिबंधित कर दिया था। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वार्नर, स्मिथ और कैमरन बेनक्राफ्ट को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ के तीसरे केपटाउन मैच में गेंद के साथ छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्मिथ और वार्नर दोनों को एक एक वर्ष के लिए बैन कर दिया था। हालांकि उन्हें काउंटी क्रिकेट और लीग में खेलने की अनुमति थी। लेकिन सीए के इस फैसले के बाद बीसीसीआई ने भी इन खिलाड़ियों पर सात अप्रेल से शुरू होने वाले आईपीएल के 11वें संस्करण से प्रतिबंधित कर दिया। स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी थे।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा था कि हमने पहले आईसीसी और फिर सीए के फैसले का इंतजार किया और उसके बाद अपना फैसला किया। हमने दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल से बाहर कर दिया है। टूर्नामेंट में दोनों फ्रेंचाइजियों को इनकी जगह वैकल्पिक खिलाड़ी चुनने की अनुमति दी गई थी।